comScore

पीएम के जलियांवाला बयान पर अमरिंदर का निशाना, कहा- गंदी राजनीति कर रहे मोदी

April 15th, 2019 14:21 IST

हाईलाइट

  • जलियांवाला बाग मेमोरियल कार्यक्रम में कैप्टन अमरिंदर सिंह के शामिल न होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टिप्पणी की थी।
  • इस पर अब अमरिंदर सिंह ने निशाना साधा है और पीएम पर डर्टी पॉलिटिक्स करने का आरोप लगाया है।
  • पंजाब के सीएम ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने जानबूझकर राज्य सरकार के कार्यक्रमों का समर्थन करने के बजाय एक समानांतर आयोजन किया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जलियांवाला बाग मेमोरियल कार्यक्रम में कैप्टन अमरिंदर सिंह के शामिल न होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टिप्पणी की थी। इस पर अब अमरिंदर सिंह ने निशाना साधा है और पीएम पर डर्टी पॉलिटिक्स करने का आरोप लगाया है। पंजाब के सीएम ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने जानबूझकर राज्य सरकार के कार्यक्रमों का समर्थन करने के बजाय एक समानांतर आयोजन किया।

अमरिंदर सिंह ने कहा, 'नरेंद्र मोदी जी कठुआ में जलियांवाला बाग पर आपकी टिप्पणी चौंकाने वाली है। आपने गंदी राजनीति करने के लिए इस अवसर का उपयोग किया। मेरी सरकार को समर्थन देने के बजाय आपने एक समानांतर समारोह करने के मामले को आसानी से अनदेखा कर दिया, जबकि हम आपसे समारोह के लिए दो साल से अनुरोध कर रहे थे।

पीएम मोदी ने कठुआ रैली में कहा था कि जब पूरा देश जलियांवाला बाग के सौ साल पूरे होने पर शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा था तब भी कांग्रेस ने राजनीति नहीं छोड़ी। उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजिल दी, लेकिन सरकार के कार्यक्रम में कांग्रेस के मुख्यमंत्री गायब थे। उन्होंने कार्यक्रम का बहिष्कार किया, क्योंकि वह कांग्रेस परिवार की भक्ति में जुटे हुए थे।

बता दें कि केंद्र सरकार ने शनिवार को जलियांवाला बाग नरसंहार के शताब्दी वर्ष पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रार्थना सभा का आयोजन किया था। सभा में उपराष्ट्रपति एम वेकैंया नायडू विशेष रूप से उपस्थित हुए थे और शहीदी स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी। इससे पहले कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए जलियांवाला बाग पहुंचे थे। उनके साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह भी राहुल गांधी के साथ जलियांवाला बाग गए थे।   

कमेंट करें
Tk7rc