हिंदू नेताओं की हत्या में ISI का हाथ : कैप्टन अमरिंदर सिंह

Captain Amarinder Singh Said Isi Involve In Murder Case Of Hindu Leaders in punjab
हिंदू नेताओं की हत्या में ISI का हाथ : कैप्टन अमरिंदर सिंह
हिंदू नेताओं की हत्या में ISI का हाथ : कैप्टन अमरिंदर सिंह

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब में लगातार हिंदू नेताओं की हत्या से कटघरे में खड़ी हुई कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसमें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ होने का दावा किया है। 4 लोगों की गिरफ्तारी के बाद अमरिंदर सिंह और डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने बताया कि इन हत्याओं में ISI का हाथ है।

मुख्यमंत्री ने ये भी दावा किया कि इन 4 लोगों की गिरफ़्तारी के बाद हत्या की 8 घटनाओं की गुत्थी सुलझ गई है। जिनमें आरएसएस नेता जगदीश गगनेजा, रविंद्र गोसाईं, पादरी सुलतान मसीह और अमित शर्मा का नाम प्रमुख रूप से शामिल है। बताया जा रहा है कि आरोपी जनवरी 2016 से सक्रिय थे। मुख्यमंत्री ने बताया कि आरोपी मोबाइल फोन के माध्यम से विदेशों में बसे अपने आकाओं के संपर्क में थे। सभी आरोपी जनवरी 2016 से ही सक्रिय थे।

गौरतलब है कि जगदीश गगनेजा हत्याकांड की जांच सीबीआई कर रही है। डीजीपी अरोड़ा के मुताबिक इन घटनाओं का मास्टरमाइंड नाभा जेल ब्रेककांड का आरोपी गैंगस्टर धर्मेंद्र उर्फ गुगनी है। वह लुधियाना जिले के मेहरबान का रहनेवाला है। गुगनी ने पूरे घटनाक्रम में आरोपियों को हथियार सप्लाई किया है। तीसरा आरोपी जगतार सिंह जोहल लंबे वक्त से यूके में है और हाल ही में उसकी शादी जालंधर में हुई। पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया है।

मुख्यमंत्री ने चौथे आरोपी की पहचान नहीं बताई। उन्होंने बताया कि उसे मंगलवार को ही गिरफ्तार किया गया है, जिसकी निशानदेही पर अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने जिन हथियारों का प्रयोग दुर्गादास हत्याकांड में किया था, उन्हीं का इस्तेमाल जगदीश गगनेजा हत्याकांड में किया गया है। 

 

Created On :   7 Nov 2017 6:18 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story