कप्तान कोहली को आस्ट्रेलियाई दौरे पर भी टीम से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद

captain Virat Kohli hopes that his team will perform similarly on the Australian tour
कप्तान कोहली को आस्ट्रेलियाई दौरे पर भी टीम से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद
कप्तान कोहली को आस्ट्रेलियाई दौरे पर भी टीम से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद
हाईलाइट
  • घर में लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज में जीत
  • भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीती

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें आस्ट्रेलियाई दौरे पर भी अपने बल्लेबाजों से ऐसे ही दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है। विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कहा, मैं यह देखकर बेहद खुश हूं कि खिलाड़ी फिट हैं और रनों के भूखे हैं और अच्छे फॉर्म में हैं। मुझे लगता है कि यह मैच बल्लेबाजों के लिए मुश्किल था। राजकोट की तुलना में यहां पहली पारी बेहद चुनौतीपूर्ण रही। 

भारत ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराकर घर में लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है। उन्होंने कहा, "अगर आप तीन खिलाड़ियों (इंग्लैंड में हनुमा विहारी, शॉ और पंत) को देखें तो उन्होंने मौके का अच्छा फायदा उठाया है। मेरा मानना है कि आने वाले दौरों को लिए ये सभी चीजें भारत के लिए बहुत अच्छी साबित होंगीं। 

सीरीज के दूसरे टेस्ट में भारत ने तीसरे दिन के पहले सत्र में अपनी पहली पारी को पूरा करते हुए 367 रन बनाए और फिर मेहमान टीम को 127 रनों पर आउट करके 72 रनों का लक्ष्य हासिल किया। भारतीय बल्लेबाजों ने बिना कोई नुकसान के इस लक्ष्य को हासिल कर जीत हासिल कर ली। कप्तान ने कहा, " उमेश ने शानदार गेंदबाजी की। शार्दुल के चोटिल होने के बाद उमेश ने 10 विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हम उनके प्रदर्शन से बेहद खुश हैं। अच्छे गेंदबाज चुनने के लिए पहले हमें काफी दिमाग लगाना पड़ता था, लेकिन अब गेंदबाजों को लेकर हम अच्छी स्थिति में हैं जिसका हमें आगे फायदा मिलेगा।

कोहली ने कहा कि वह अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत से अधिक साझेदारी चाहते थे। उन्होंने कहा, "रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। उन्होंने नर्टिघम में भी रन बनाए थे और हम मैच जीते थे। लेकिन पंत के साथ उनकी साझेदारी को हम और बड़ी साझेदारी के रूप में देखना चाहते थे। भारत-आस्ट्रेलिया के बीच 21 नवंबर से 18 जनवरी तक तीन टी-20, चार टेस्ट और तीन वन-डे मैच खेले जाएंगे। 

Created On :   15 Oct 2018 3:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story