इंग्लैंड दौरे से पहले बोले कोहली- टीम इंडिया की काबिलियत पर है पूरा भरोसा

इंग्लैंड दौरे से पहले बोले कोहली- टीम इंडिया की काबिलियत पर है पूरा भरोसा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में आराम लिया था। अब वे वापसी के लिए तैयार हैं। 23 जून को इंग्लैंड के लिए  रवाना होने से पहले कोहली ने मीडिया से बातचीत की। कोहली ने कहा कि टीम सही रास्ते पर है और उन्हें अपनी टीम की काबिलियत पर पूरा भरोसा है।

अपनी फिटनेस के बारे में पूछे जाने पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वे अब 100% फिट हैं। उन्होंने कहा, "मैं किसी ऐसी वजह से दूर था जो अधिक महत्वपूर्ण थी। मेरी गर्दन अब बिलकुल ठीक है। मैं 100% फिट हूं, और इंग्लैंड दौरे के लिए बिलकुल तैयार हूं। मैंने मुंबई में 6-7 सेशन भी खेले हैं और इससे मुझे प्रॉफेशनल फ्रंट में वापस आने में मुश्किल नहीं होगी। इस तरह के ब्रेक आपको मेन्टली फ्रेश करते हैं। मैं वापसी के लिए बिलकुल तैयार हूं।" बता दें कि विराट कोहली नेक इंजरी की प्रॉब्लम से जूझ रहे थे। कोहली को डॉक्टर ने आराम करने की सलाह दी थी।

 


इस दौरे के लिए कप्तान कोहली समेत कई खिलाड़ियों को जरूरी यो-यो टेस्ट पास करना था। इस बारे में पूछे जाने पर प्रेस कॉफ्रंस में मौजूद कोच रवि शास्त्री ने कहा कि देश के लिए क्रिकेट खेलना सबसे प्रतिष्ठित चीज़ है। अगर आप यो-यो टेस्ट पास नहीं कर पाते हैं, तो बाहर बैठ सकते हैं। किसी गलती के लिए टीम में कोई जगह नहीं है।

टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे के लिए प्लान के बारे में पूछे जाने पर कोहली ने कहा, "हम अच्छा क्रिकेट खेलने के लिए वहां जा रहे हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कहां खेलते हैं। हमारा काम 100 प्रतिशत देना है। क्रिकेट बल्ले और गेंद के साथ खेला जाता है और यदि आप मानसिक रूप से फिट हैं, तो आपको कहीं भी खेलने में सक्षम हैं। यह एक टीम गेम है।"

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान कोहली ने अपने गेंदबाजों की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "हमारे गेंदबाज 20 विकेट लेने में सक्षम हैं। स्विंग दोनों टीमों के लिए चिंता का विषय होगा। हमारे पास जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज हैं, जो अपनी गति और स्विंग से विपक्षी टीम को परेशान कर सकते हैं।"


बता दें कि भारत का इंग्लैंड दौरा 3 जुलाई से शुरु होगा और 11 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान भारतीय टीम 3 वनडे, 5 टेस्ट और 3 टी-20 खेलेगी। इससे पहले भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 खेलेगी। 

 

Created On :   22 Jun 2018 1:57 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story