comScore

कोच के चयन में दखल नहीं दे सकेंगे कप्तान कोहली, कपिल देव का पैनल करेगा फैसला


हाईलाइट

  • सीओए, स्टीयरिंग कमेटी और कपिलदेव की कमेटी चुनेगी नए कोच
  • रवि शास्त्री को कोच बनाने में कथित रूप से कप्तान कोहली ने दिया था दखल
  • चार सीरीज में से एक टेस्ट सीरीज में जीत दिला सकें हैं रवि शास्त्री

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के मुख्य कोच से लेकर अन्य कोच और कर्मचारियों के पद के लिए आवेदन मांगे हैं। जिसमें नए कोच को चुनने का जिम्मा कपिल देव के नेतृत्व वाले पैनल को दिया गया है। कोच पर अंतिम फैसला सुप्रीम कोर्ट की गठित प्रशासकों की समिति (सीओए), स्टीयरिंग कमेटी और कपिलदेव की कमेटी लेगी। इससे पहले 2017 में रवि शास्त्री को कोच नियुक्त किया गया था, जिनका कार्यकाल वर्ल्ड कप तक था। अब उसको वेस्टइंडीज दौरे के लिए बढ़ाया गया है। 

बता दें कि शास्त्री से पहले अनिल कुंबले टीम के कोच थे। कुंबले से विवाद के बाद कप्तान कोहली ने ही कोच बदलने की मांग उठाई थी। कुंबले के इस्तीफा देने के बाद रवि शास्त्री को कोच बनाने में कथित रूप से कप्तान कोहली ने दखल दिया था। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी का कहना है कि, पिछली बार कप्तान कोहली ने कुंबले के साथ अपनी और टीम की परेशानी का जिक्र किया था। वे इस बार नए कोच को लेकर कुछ नहीं कर पाएंगे। आखिरी फैसला कपिल देव वाली कमेटी को करना है, जो विराट की एक नहीं सुनेगी। अधिकारी ने कहा, अब कोच की नियुक्ति कपिल देव की तीन सदस्यीय कमेटी के फैसले के अनुरूप ही होगी। साथ ही कोच के नाम पर मुहर सीओए लगाएगी।

कमेंट करें
lmfEW