किराए के नाम पर कार लेकर बेच देता था, गाड़ी मालिकों को चूना लगाने वाला गिरफ्तार

car theft and fraud case exposed in mumbai police arrest a thief
किराए के नाम पर कार लेकर बेच देता था, गाड़ी मालिकों को चूना लगाने वाला गिरफ्तार
किराए के नाम पर कार लेकर बेच देता था, गाड़ी मालिकों को चूना लगाने वाला गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोगों से उनकी कार लेकर किराए पर देने का वादा कर लेने और उसे दूसरे राज्य में बेंच देने वाले एक आरोपी को ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी अशफाक नूर अहमद सिद्दीकी उर्फ समीर के खिलाफ इस तरह ठगी के कई मामले दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर ठगी के जरिए बेची गई चार गाड़ियां बरामद की है।

एसीपी पीआर नीलेवाड के मुताबिक मामले में वागले इस्टेट पुलिस स्टेशन में एक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई थी। छानबीन में जुटी पुलिस ने आरोपी की पहचान की तो पता चला कि वह इसी तरह के मामले में पहले ही दहिसर पुलिस की हिरासत में है। इसके बाद आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की तो उसने किराए पर ली गई शिकायतकर्ता की गाड़ी गुजरात में बेंचने की बात बताई। इसके बाद पुलिस की एक टीम ने गुजरात पहुंचकर बेची गई टोयोटा इनोवा कार बरामद कर ली। इसके अलावा आरोपी की निशानदेही पर फोर्ड फिएस्टा टायटेनियम, मारुती सुजुकी स्विफ्ट डिजायर, एक्सेंट गाड़ियां भी बरामद की हैं। 

इन गाड़ियों की कीमत करीब 23 लाख रुपए है। पुलिस ने बताया कि आरोपी खासकर उन लोगों को निशाना बनाता था जिन्होंने लोन पर गाड़ियां खरीदी हों। सिद्दीकी गाड़ी मालिकों को किराए पर कार देने पर मोटी रकम दिलाने का वादा करता था। वह बताता था कि टूरिस्ट कंपनियों की इन गाड़ियों की जरूरत होती है। वह गाड़ी मालिकों से गाड़ी की किस्त चुकाने का भी वादा करता था। इसके बाद गाड़ियों के फर्जी कागजात बनाकर वह उन्हें दूसरे राज्यों में बेच देता था।

Created On :   21 Oct 2018 6:40 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story