comScore

नागपुर : नाना पटोले पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

नागपुर : नाना पटोले पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। न्यायालय के आदेश की वस्तुस्थिति को ध्यान में न रख कर अपने ट्विटर अकाउंट से गुमराह करने वाला मैसेज अपलोड करने का मामला नागपुर लोकसभा के कांग्रेस उम्मीदवार नाना पटोले को महंगा पड़ सकता है। नाना पटोले के विरुद्ध नायब तहसीलदार स्नेहल ढोके ने सदर पुलिस थाने में आचार संहिता के उल्लंघन मामले में शिकायत दर्ज कराई है। सोमवार रात को दी गई शिकायत के बाद राजनीति में चर्चा तेज हो गई है।

सरपंच भवन में ईवीएम मशीन की एफएलसी जांच शुरू होने के कारण 25 से 28 मार्च के बीच स्ट्रांग रूम में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे कार्यान्वित नहीं थे, जिस कारण पटोले ने उच्च न्यायालय की नागपुर खंडपीठ में रिट याचिका दायर की थी। इस संबंध में न्यायालय ने 6 अप्रैल को दिए आदेश की वस्तुस्थिति ध्यान में न रख कर पटोले ने अपने ट्विटर अकाउंट पर 7 अप्रैल को ‘ईवीएम के स्ट्रांग रूम के फुटेज पटोले को दें’ कोर्ट का चुनाव आयोग को आदेश, हम नागपुरवासियों के लिए लड़े बगैर नहीं रहेंगे। यह दिखा दिया। चुनाव खुले व निष्पक्ष होने चाहिए, इस तरह के संदेश प्रसारित किए थे। जिस कारण राजकीय व प्रशासकीय क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। इस संबंध में एमसीएमसी कमेटी में चर्चा हुई और पटोले से खुलासा भी मांगा था। 

अदखलपात्र अपराध दर्ज
पटोले की तरफ से आए जवाब को ध्यान में रखकर उन्होंने आचार संहिता का भंग होने का स्पष्ट होने के बाद जिलाधिकारी कार्यालय स्थित आचार संहिता कक्ष के नोडल अधिकारी ने पटोले के विरूद्ध पुलिस में शिकायत करने का निर्णय लिया। इस अनुसार, नायब तहसीलदार स्नेहल ढोके ने सोमवार को सदर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शिकायत स्वीकार कर धारा 171-ए, 171-एफ अनुसार अदखलपात्र अपराध दर्ज किया है। अब यह मामला किस तरफ जाता है, इस पर सबका ध्यान लगा हुआ है।

कांग्रेस के पूर्व शहर अध्यक्ष पर भी आचार संहिता भंग का मामला
पूर्व कांग्रेस शहराध्यक्ष शेख हुसैन के खिलाफ आचार सहिता भंग करने का मामला मंगलवार को गणेशपेठ थाने में दर्ज िकया गया है। गत 7 अप्रैल को कॉटन मार्केट चौक में चुनावी सभा का आयोजन किया गया था। सभा कांग्रेस उम्मीदवार नाना पटोले के प्रचारार्थ थी, लेकिन आयोजक शेख हुसैन ने इस सभा के लिए कोई भी अनुमति नहीं ली थी। दोपहर 12 से 2:25 बजे तक चली इस सभा में 2:10 बजे नाना पटोले का आगमन हुआ। सभा को संबोधित करते हुए नाना पटोले ने कहा था कि 11 तारीख को मतदाता आशीर्वाद दें। दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के सहायक चुनाव अधिकारी राजेश कालमेघ ने भाषण के सीडी की जांच-पड़ताल की। उसके बाद यह मामला जिलाधिकारी अश्विन मुदगल के संज्ञान में लाया गया। इसकी गंभीरता को देखते हुए आयोजक शेख हुसैन के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए गए। राजेश कालमेघ की शिकायत पर मंगलवार को प्रकरण दर्ज किया गया है। जांच जारी है। 


 

कमेंट करें
68xGs