comScore

पंड्या-राहुल और करण जौहर के खिलाफ जोधपुर में केस दर्ज

February 06th, 2019 13:20 IST
पंड्या-राहुल और करण जौहर के खिलाफ जोधपुर में केस दर्ज

हाईलाइट

  • पंड्या ने TV शो 'कॉफी विद करण' में महिलाओं के लिए की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
  • हार्दिक पंड्या, के.एल राहुल और करण जौहर के खिलाफ राजस्थान के जोधपुर में केस दर्ज किया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। TV शो 'कॉफी विद करण' के दौरान महिलाओं के लिए आपत्तिजनक टिप्पणी के चलते हार्दिक पंड्या, के.एल राहुल और करण जौहर के खिलाफ राजस्थान के जोधपुर में केस दर्ज किया गया है। खबर के मुताबिक, हार्दिक, राहुल और करण के खिलाफ जोधपुर में मामला दर्ज किया गया है। पिछले साल दिसंबर में महिलाओं के लिए शो के दौरान आपत्तिजनक कॉमेंट के चलते केस दर्ज किया गया है।

जोधपुर के लूणी पुलिस थाने में केस दर्ज कराया गया है। लूणी पुलिस थाना प्रभारी बंशीलाल वैष्णव ने बताया कि वकील देवाराम मेघवाल ने मंगलवार को पंड्या, राहुल और करण पर अश्लील टिप्पणी करने, एससी-एसटी एक्ट व आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कराया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि, इन लोगों ने बीते दिनों एक टीवी शो के दौरान महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की थी। साथ ही देश के महापुरुषों का अपमान किया। इसमें संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर भी शामिल हैं। देवाराम का कहना है कि, टॉक शो में हुआ टिप्पणियों की वजह से उनकी भावनाएं आहत हुईं हैं। थाना प्रभारी वैष्णव ने बताया कि, मामले की जांच की जाएगी। इसके बाद अगर जरूरी हुआ तो आरोपियों को नोटिस जारी कर बुलाया जाएगा।

हालांकि दोनों खिलाड़ी इन दिनों इस मामले में लगे सस्पेंशन के दायरे से बाहर हैं। 24 जनवरी को COA ने फैसला किया था कि, मामले की जांच पूरी होने तक दोनों खिलाड़ी टीम से जुड़ सकेंगे। इससे पहले 'कॉफी विद करण' चैट शो में महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पंड्या और राहुल को जांच पूरी होने तक सस्पेंड कर दिया गया था। 

पंड्या फिलहाल भारतीय टीम के साथ न्यूजीलैंड में हैं, जहां वनडे सीरीज खत्म होने के बाद अब तीन टी-20 मैचों की सीरीज बुधवार से शुरू होगी। जिसके लिए पंड्या को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है। सस्पेंशन से राहत मिलने के बाद न्यूजीलैंड पहुंचे पंड्या ने वनडे सीरीज के तीन मैचों में हिस्सा लिया। सस्पेंशन हटने के बाद राहुल देश में ही हैं और उन्होंने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में तीन लिस्ट-ए मुकाबलों में इंडिया-ए टीम का प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान वह बल्ले से कुछ ज्यादा नहीं कर पाए और 13, 42, 0 का स्कोर बनाया। वहीं पंड्या ने वनडे में ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने तीन मैचों में 16 और 45 रनों की पारियां खेलीं और 4 विकेट भी लिए।

TV शो विवाद के बाद दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज बीच में ही छोड़कर भारत वापस आना पड़ा पड़ा था। खिलाड़ियों पर से सस्पेंशन हटाने के लिए BCCI के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने मांग की थी। उन्होंने COA से पत्र लिखकर मांग की थी कि जांच पूरी होने तक सस्पेंशन हटाया जाना चाहिए। पंड्या ने TV शो ‘कॉफी विद करण' में कहा था कि उनके कई महिलाओं के साथ संबंध हैं। हालांकि, विवाद बढ़ने पर पंड्या ने माफी भी मांग ली थी। COA ने कहा था कि, इन दोनों खिलाड़ियों को सस्पेंड करने का फैसला BCCI के संविधान के नियम 46 के तहत लिया गया था, जो कि खिलाड़ियों के व्यवहार से संबंधित है।

कमेंट करें
YZ2ib