राष्ट्रगान के वक्त खड़े ना होने पर जम्मू-कश्मीर के तीन छात्रों पर मामला दर्ज

राष्ट्रगान के वक्त खड़े ना होने पर जम्मू-कश्मीर के तीन  छात्रों पर मामला दर्ज
राष्ट्रगान के वक्त खड़े ना होने पर जम्मू-कश्मीर के तीन छात्रों पर मामला दर्ज
राष्ट्रगान के वक्त खड़े ना होने पर जम्मू-कश्मीर के तीन छात्रों पर मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क,हैदराबाद। राष्ट्रगान किसी भी देश के लिए सम्मान की बात होती है। इसक जाए जाने पर हर कोई सम्मान से खड़ा हो जाता हैं। भारत में ये जब भी जहां भी बजता या गाया जाता है, लोग सम्मान मेंखड़े हो जाते हैं।  इसे सम्मान न देने वाले को देशद्रोही समझा जाता है।

ऐसा ही वाकया हैदराबाद में सामने आया, जहां सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान शुरू होने पर जम्मू-कश्मीर  के तीन लड़के खड़े नहीं हुए। तीनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक राष्ट्रगान के दौरान वहां काफी लोग मौजूद थे और सभी राष्ट्रगान के दौरान खड़े हो गए, लेकिन तीनों कश्मीरी युवक बैठे रहे। लोगों ने संचालक को सूचना देने के साथ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद मामला दर्ज हुआ।

पुलिस का कहना है कि ये तीनों लड़के शहर में स्थित एक प्राइवेट कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं और राजेंद्र नगर पुलिस स्टेशन इलाके में स्थित सिनेमा हॉल गए थे। पूछताछ में पता चला कि वो जम्मू-कश्मीर के हैं। पुलिस ने नेशनल ऑनर एक्ट 1971 के तहत केस दर्ज करके तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

तीनों युवक तकरीबन बीस साल की उम्र के हैं। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने आदेश में कहा था कि सिनेमा हाल में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्रगान जरूर बजाया जाए। सभी का उस दौरान खड़े होना अनिवार्य है।

हालांकि पुलिस ने तीनों लड़कों को पुलिस स्टेशन में बिठाए रखने के बाद जमानत दे दी।
 

Created On :   21 Aug 2017 3:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story