comScore

केरल में नन का आरोप: बिशप ने कई बार किया रेप, चर्च भी है चुप

July 01st, 2018 01:14 IST

डिजिटल डेस्क, तिरुवनन्तपुरम। केरल के कोट्टायम जिले से एक नन के साथ बिशप द्वारा रेप किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़िता 44 वर्षीय नन ने बिशप के ऊपर 13 बार रेप करने का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में FIR दर्ज कराई है। शुक्रवार को पुलिस ने सायरो-मालाबार कैथोलिक चर्च के बिशप फ्रांसो मुलक्कल के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में नन ने बताया कि जलंधर सूबे के बिशप मुलक्कल ने साल 2014 में उसे समन भेजकर बात करने के लिए बुलाया था। इसके बाद जब नन उससे मिलने पहुंची तो उस बिशप ने नन के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। नन के अनुसार तब से अब तक आरोपी बिशप नन को 13 बार अपना शिकार बना चुका है। नन ने इस मामले की शिकायत चर्च से भी की थी, लेकिन उसकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

कोट्टायम एसपी हरि शंकर ने बताया कि नन की शिकायत पर आरोपी बिशप के खिलाफ कुराविलांगद पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 376 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल मामले में पुलिस पूरी गहनता के साथ जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि बिशप ने भी नन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार बिशप ने नन पर आरोप लगाया है कि नन ने बिशप को यौन उत्पीड़न मामले में फंसाने की धमकी देते हुए कई दिनों तक ब्लैकमेल किया था। वहीं मामले में बिशप ने 23 जून को ही पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करा दी थी। शिकायत में बिशप ने कहा था कि नन ने उसके खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला उठाया था, जिसके बाद उसने नन को प्रशासनिक पद से हटा दिया था। बिशप की शिकायत के आधार पर हमने आईपीसी की धारा 295-ए के तहत केस दर्ज कर लिया है।

कमेंट करें
t30wW