comScore

मिडिल फिंगर सीबीएफसी नहीं, समाज के लिए : एकता कपूर

July 27th, 2017 16:33 IST
मिडिल फिंगर सीबीएफसी नहीं, समाज के लिए : एकता कपूर

एजेंसी, मुंबई। फिल्म प्रोडूसर एकता कपूर फिल्म ''लिपस्टिक अंडर माय बुर्का'' को प्रेजेंट करने वाली हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें बोर्ड से कोई शिकायत नहीं है। यह फिल्म समाज की मानसिकता को दर्शाता है। एकता ने कहा कि मुझे सीबीएफसी से कोई परेशानी नहीं है। समस्या इस पूरे समाज से है, जो इसी चीज के बारे में अलग तरीके से बात करता है। सीबीएफसी समाज का ही एक आईना है। यह सीबीएफसी से भी बड़ा मुद्दा है।

उन्होंने आगे कहा कि अगर आप किसी महिला से बात करें तो वह आपको हर दिन की कम से कम 5-10 घटनाएं ऐसी बता देगी। जहां उसे एक 'महिला' होने के के कारण खुद को साबित करना पड़ा हो। हाल ही में फिल्म का एक पोस्टर लांच किया गया था, इसमें 'मिडल फिंगर' के स्थान पर लिपस्टिक दिखाई गई है। इस पर एकता ने कहा, कि यह लिपस्टिक किसी व्यक्ति विशेष के लिए नहीं बल्कि यह उस समाज के लिए है, जो हमें बाहर नहीं आने दे रही है और हमारी आवाज दबा रही है।

गौरतलब है कि ''लिपस्टिक अंडर माई बुर्का'' उस समय चर्चा में आई थी, जब सीबीएफसी ने इसके 'महिला आधारित' होने पर आपत्ति जताई थी। फिल्म प्रमाणन अपीलीय अधिकरण ने सीबीएफसी को निर्देश दिया कि वह प्रकाश झा निर्मित फिल्म को 'ए' प्रमाणपत्र दे और न्‍यायालय के दखल के बाद सेंसर बोर्ड ने इस फिल्‍म को भारत में रिलीज करने की इजाजत दी है। इस फिल्म में रत्ना पाठक, शाह और कोंकणा सेन शर्मा सहित कई अन्य कलाकार नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन अलंकृत श्रीवास्तव ने किया है।

कमेंट करें
oYsep