CBI ने घूसखोरी मामले में DSP देवेंद्र कुमार को किया गिरफ्तार

cbi arrests deputy sp devendra kumar over moin qureshi bribery case involving special director rakesh asthana
CBI ने घूसखोरी मामले में DSP देवेंद्र कुमार को किया गिरफ्तार
CBI ने घूसखोरी मामले में DSP देवेंद्र कुमार को किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • CBI ने अपने ही स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ रिश्वत लेने के आरोप में FIR दर्ज की है।
  • CBI ने रविवार को देवेंद्र के घर छापा मारा था।
  • CBI ने सोमवार को पुलिस डीएसपी देवेंद्र कुमार को मोइन कुरेशी घूसखोरी मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने सोमवार को पुलिस डीएसपी देवेंद्र कुमार को मोइन कुरेशी घूसखोरी मामले में गिरफ्तार कर लिया है। CBI ने अपने ही स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना, देवेंद्र कुमार समेत कई लोगों के खिलाफ रिश्वत लेने के आरोप में FIR दर्ज की है। 

CBI ने रविवार को देवेंद्र के घर छापा मारा था। इसके बाद CBI उन्हें वहां से गिरफ्तार कर ऑफिस लेकर आई थी और मामले को लेकर पूछताछ की। इसके बाद देवेंद्र के ऑफिस में भी छापेमारी की गई। इस दौरान उनके पास से आठ मोबाइल फोन भी बरामद हुए। बता दें कि आरोपियों ने हैदराबाद के एक बिजनेसमैन सतीश बानू साना से मामला रफा-दफा करने के लिए तीन करोड़ रुपए रिश्वत लिए थे।

इससे पहले सतीश बानू साना ने सीबीआई को अपनी शिकायत में बताया था, "दुबई के रहने वाले दो बिजनेसमैन मनोज प्रसाद और उसके भाई सोमेश प्रसाद मुझसे मिले थे। इन दोनों ने मुझे कहा था कि वह CBI की मदद से मेरा मामला सुलझा देंगे और केस खत्म करा देंगे। इसके बाद इन दोनों ने CBI के एक अधिकारी को कॉल लगाया, जिसने मुझसे 5 करोड़ रुपए मांगे। इसके बाद सोमेश ने मुझे कॉल पर बात किए गए व्यक्ति की वाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर भी दिखाई और कहा यह CBI के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना हैं।"

सतीश ने कहा कि उन्होंने मुझसे इस मामले में राहत दिलाने का वादा किया था। साना ने आरोप लगाया है कि मोइन अख्तर कुरेशी मामले की जांच के वक्त डीएसपी देवेंद्र कुमार ने उन्हें बार-बार उपस्थित होने के लिए बुलाया था। मोइन कुरेशी पर फिलहाल मनी लॉन्डरिंग और भ्रष्टाचार समेत कई मामलों में आरोप दर्ज है।

Created On :   22 Oct 2018 6:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story