जमीन आवंटन मामले में घिरे वाड्रा, CBI ने दर्ज किया केस

CBI Files 18 Cases against robert vadra in Rajasthan Land Case
जमीन आवंटन मामले में घिरे वाड्रा, CBI ने दर्ज किया केस
जमीन आवंटन मामले में घिरे वाड्रा, CBI ने दर्ज किया केस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और बेटी प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ राजस्थान में जमीन आवंटन से जुड़े 18 मामलों में सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है। बीकानेर में 270 बीघा जमीन के गलत तरीके से आवंटन के मामले में रॉबर्ट की भी जमीन घिर गई है।

79 लाख में खरीद 5 करोड़ में बेची
इस जमीन का एक हिस्सा उन्होंने खरीदा था। इसी साल अप्रैल में प्रवर्तन निदेशालय यानी ED जमीन आवंटन को लेकर रॉबर्ट वाड्रा के करीबियों के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई कर चुका है। एक टीवी चैनल के अनुसार जिन लोगों पर छापेमारी की गई है, उनमें वाड्रा के करीबी महेश नागर और अशोक कुमार भी शामिल हैं। बीकानेर में 270 बीघा जमीन 79 लाख में खरीदी गई और इसके बाद तीन साल में 5 करोड़ में बेच दी गई।

महेश नागर को वाड्रा की कंपनी ने जमीन खरीदने-बेचने की पावर ऑफ अटार्नी दी थी, तो वहीं अशोक कुमार को जो जमीन वाड्रा ने दी थी उन्हें खरीदने और बेचने की पावर ऑफ अटॉर्नी भी दी थी। साथ ही ED की जांच में पाया गया कि अशोक कुमार महेश नागर का ड्राइवर रह चुका है। महेश नागर का भाई कांग्रेस से विधायक है।

उल्लेखनीय है कि मामला बीकानेर में स्काईलाइट कंपनी के माध्यम से जमीन-खरीद फरोख्त का है। इस कंपनी में राबर्ट वाड्रा और उनकी मां मोरीन वाड्रा निदेशक हैं। बाद में वाड्रा की कंपनी से एलीजिनी फिनलेज नाम की कंपनी ने करोड़ों रुपये में जमीन खरीदी थी जबकि वाड्रा ने केवल 79 लाख में जमीन खरीदी थी। धोखाधड़ी में साथ देने वाले सरकारी कर्मचारियों की प्रापर्टी ED अटैच कर चुका है।

 

Created On :   30 Aug 2017 3:13 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story