comScore
Dainik Bhaskar Hindi

उन्नाव गैंगरेप केस: बीजेपी MLA कुलदीप सेंगर के खिलाफ चार्जशीट दायर

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 12th, 2018 00:52 IST

2.2k
0
0
उन्नाव गैंगरेप केस: बीजेपी MLA कुलदीप सेंगर के खिलाफ चार्जशीट दायर

News Highlights

  • उन्नाव गैंगरेप केस में (CBI) ने चार्जशीट फाइल कर दी है।
  • ये चार्जशीट फाइल भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और शशि सिंह के खिलाफ की गई है।
  • कुलदीप पर 17 साल की लड़की का रेप करने का आरोप है।


डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उन्नाव गैंगरेप केस में सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (CBI) ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और शशि सिंह के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है। बुधवार को फाइल किए गए इस चार्जशीट में CBI ने कुलदीप सेंगर  को POCSO एक्ट के 120B, 363,366,376(1), 506 of IPC and Sec 3 & 4 के तहत आरोपी बनाया है। कुलदीप पर 17 साल की लड़की का रेप करने का आरोप लगा है। इससे पहले CBI ने शनिवार को भी एक चार्जशीट फाइल की थी। इसमें CBI ने विधायक के भाई समेत पांच लोगों को रेप पीड़िता के पिता की हत्या का आरोपी बनाया था। सेंगर और शशि सिंह फिलहाल सीतापुर जेल में बंद हैं। बता दें कि शशि सिंह ने ही पीड़िता को कुलदीप तक पहुंचाया था। 


गौरतलब है कि इसी साल अप्रैल में एक 17 वर्षीय लड़की ने UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रेसीडेंस के बाहर सुसाइड करने की कोशिश की थी। जिसके बाद यह मामला सामने आया था। लड़की ने कुलदीप सेंगर पर पिछले साल जून में उससे रेप करने का आरोप लगाया था। पीड़िता ने पुलिस पर इस मामले में कोई एक्शन नहीं लेने का आरोप भी लगाया था। साथ-साथ यह भी कहा था कि FIR करने के बाद उसे और उसके परिवार को धमकी भी मिल रही है।

इसके बाद पीड़िता के पिता की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी। इस मामले में एक वीडियो सामने आया था, जिसमें पुलिस वाले पीड़िता के पिता को परेशान कर रहे हैं और विधायक का भाई वहां बैठकर हंस रहा है। वीडियो सामने आने के बाद थाना प्रभारी समेत 6 पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद सरकार ने इस केस को CBI को सौंप दिया था। पुलिस ने प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज (POCSO) एक्ट के तहत कुलदीप और बाकी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था। हालांकि विधायक की गिरफ्तारी इलाहाबाद हाईकोर्ट के ऑर्डर के बाद हुई थी। बता दें कि बीजेपी की राज्य सरकार पर भी विधायक को बचाने का आरोप लगता रहा है।


  
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर