comScore
Dainik Bhaskar Hindi

शारदा चिट फंड मामला : चिदंबरम की पत्नी के खिलाफ CBI ने दायर की चार्जशीट

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 12th, 2019 00:25 IST

1.8k
0
0
शारदा चिट फंड मामला : चिदंबरम की पत्नी के खिलाफ CBI ने दायर की चार्जशीट

News Highlights

  • CBI ने शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।
  • चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि उन्होंने शारदा ग्रुप ऑफ कंपनीज से उन्होंने 1.4 करोड़ रुपये रिसीव किए थे।
  • चार्जशीट के अनुसार, नलिनी ने 2010 से 2012 के बीच यह रिश्वत ली थी।


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। कोलकाता की स्पेशल कोर्ट में दायर चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि उन्होंने शारदा ग्रुप ऑफ कंपनीज से 1.4 करोड़ रुपये लिए थे। चार्जशीट के अनुसार, नलिनी ने सेबी, आरओसी जैसी विभिन्न एजेंसियों की शारदा समूह के प्रोपराइटर सुदीप्ता सेन के खिलाफ की जा रही जांच को प्रभावित करने के लिए 2010 से 2012 के बीच यह राशि ली थी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस घोटाले की जांच के आदेश साल 2014 में दिए थे। 

CBI प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा कि चार्जशीट में नलिनी चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने शारदा समूह के प्रोपराइटर सुदीप्ता सेन और अन्य आरोपियों के साथ मिलकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने की मंशा से आपराधिक साजिश रची है। CBI ने चार्जशीट में कि पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह की पत्नी मनोरंजना सिंह ने सुदीप्त सेन को नलिनी चिदंबरम से मिलवाया था ताकि वह उसके खिलाफ सेबी, आरओसी जैसी विभिन्न एजेंसियों की ओर से की जा रही जांच से निपट सकें। इसके लिए नलिनी को 2010-12 के बीच सेन ने कथित तौर पर 1.4 करोड़ रुपये दिए थे।

बता दें कि शारदा ग्रुप ने लोगों को ज्यादा ब्याज देने का लालच देकर करीब 2500 करोड़ रुपए जुटाए थे। इसके बाद 2013 में सुदीप्त सेन ने लोगों के पैसे वापस किए बिना कंपनी का संचालन बंद कर दिया। साल 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने शारदा घोटाले के जांच के आदेश दिए थे जिसके बाद ये छठी चार्जशीट दायर की गई है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download