comScore

प्रद्युम्न मर्डर केस : पिता का आरोप, CBI ने बच्चे को उल्टा लटकाकर पीटा

November 11th, 2017 23:19 IST
प्रद्युम्न मर्डर केस : पिता का आरोप, CBI ने बच्चे को उल्टा लटकाकर पीटा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुरूग्राम के प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में सीबीआई आरोपी छात्र को लेकर स्कूल पहुंची। वहां जाकर सीबीआई ने 8 सितंबर की सारी घटना को रीक्रिएट किया और केवल 8 सेकेंड के वीडियो से पूरा मामला सुलझा दिया। छात्र के पिता ने अपने बेटे को प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया है। आरोपी छात्र के पिता का कहना है कि उनके बेटे को उलटा लटकाकर क्रूर तरीके से पीटा गया। हालांकि, सीबीआई ने पिता के आरोपों को खारिज किया है। गुरुग्राम की किशोर अदालत ने आरोपी छात्र को 22 नवंबर तक के लिए निरीक्षण गृह भेज दिया है।

बस कंडक्टर अशोक को CBI से क्लीन चिट

प्रद्युम्न मामले में गुरुग्राम पुलिस द्वारा गिरफ्तार बस कंडक्टर अशोक को CBI ने क्लीन चिट दे दी है। CBI का कहना है कि बच्चे की हत्या में अशोक की कोई संलिप्तता नहीं है। CBI से क्लीन चिट मिलने के बाद बस कंडक्टर अशोक के वकील मोहित वर्मा ने अदालत में जमानत याचिका दायर की है। इस मामले में अदालत ने CBI को नोटिस जारी करते हुए 16 नवंबर तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। अशोक के वकील ने कहा ‌यह भी कहा है क‌ि जैसे ही अशोक की जमानत होगी तो हम गुरुग्राम पुल‌िस और रायन इंटरनेशनल पर मानहान‌ि का केस दायर करेंगे।

11वीं क्लास का छात्र निकला आरोपी

प्रद्युम्न केस में एक नया मोड़ तब आया जब CBI ने अपनी जांच में खुलासा किया है कि गुरुग्राम पुलिस को केस को चंद घंटों में सुलझाने की जल्दबाजी थी, इसलिए उसने बस कंडक्टर अशोक कुमार के पास से हथियार मिलने की बात कहकर उसे आरोपी बना दिया। CBI के एक अधिकारी के अनुसार हत्या के समय एक ही चाकू बरामद हुआ था जो आरोपी बच्चा का लेकर आया था इसलिए गुरुग्राम पुलिस का अशोक कुमार पर चाकू लाने का दावा भी आधारहीन है। 

गौरतलब है कि दो महीने की जांच के बाद CBI एक नया मोड़ लेकर सामने आई। CBI ने खुलासा किया कि रेयान स्कूल के ही एक 11वीं क्लास के स्टूडेंट ने प्रद्युम्न की हत्या की थी। जिस धारदार चाकू से प्रद्युम्न की हत्या की गई थी उसे उसने एक दुकान से खरीदा था और वही चाकू वो स्कूल के अंदर लेकर आया था। हत्या के समय स्कूल में एक ही चाकू बरामद हुआ था, इसलिए CBI का कहना है कि गुरुग्राम पुलिस का अशोक कुमार पर चाकू लाने का दावा गलत साबित हो जाता है।

एक और बच्चे की हो सकती है गिरफ्तारी

प्रद्युम्न हत्याकांड में CBI रेयान इंटरनेशनल स्कूल के एक अन्य छात्र को गिरफ्तार कर सकती है। यह छात्र सोहना में रहता है। दरअसल गुरुवार शाम CBI की एक टीम सोहना पहुंची और छात्र के घर की लोकेशन देखी। सूत्रों के अनुसार, दूसरे छात्र को कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है। संभव है कि उसके घरवालों से ही कहा जाए कि बच्चे को लेकर दिल्ली आएं।
 

कमेंट करें
RsW7O