CBI : IB के ऑफिसर थे चारों संदिग्ध, ब्यूरो ने कहा- निगरानी का मतलब खुफिया मिशन नहीं

CBI live updates, Four suspected IB officer arrested, Alok Vermas house
CBI : IB के ऑफिसर थे चारों संदिग्ध, ब्यूरो ने कहा- निगरानी का मतलब खुफिया मिशन नहीं
CBI : IB के ऑफिसर थे चारों संदिग्ध, ब्यूरो ने कहा- निगरानी का मतलब खुफिया मिशन नहीं
हाईलाइट
  • सुरक्षागार्ड ने संदिग्ध गतिविधि करने के शक में इन्हें पकड़ा और बाद में दिल्ली पुलिस को बुलाकर उनके हवाले कर दिया।
  • CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा के घर के बाहर सुरक्षागार्डों द्वारा पकड़े गए 4 संदिग्ध इंटेलिजेंस ब्यूरो।
  • गृहमंत्रालय की ओर से कहा गया है कि पकड़े गए लोग IB के ही अधिकारी हैं। पूरे मामले पर इंफॉर्मेशन ब्यूरो के सूत्रों ने कहा
  • ''ऐसे अधिकारी रूटीन ड्यूटी पर होते हैं लिहाजा वह अपने साथ मे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी CBI में चल रही अंतर्कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार सुबह CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा के घर के बाहर सुरक्षागार्डों द्वारा पकड़े गए 4 संदिग्ध इंटेलिजेंस ब्यूरो के निकले। इन्हें हिरासत में लेने के बाद IB के कार्ड मिले थे। आलोक वर्मा के घर के बाहर जासूसी कर रहे इन चारों लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है।

 

 

बता दें कि सुरक्षागार्डों ने इन्हें आलोक वर्मा के घर बाहर आज (गुरुवार) सुबह 7 बजे पकड़ा था। पकड़े गए चारों लोग दो गाड़ी में आए थे और आलोक वर्मा के घर के बाहर खड़े थे। सुरक्षागार्ड ने संदिग्ध गतिविधि करने के शक में इन्हें पकड़ा और बाद में दिल्ली पुलिस को बुलाकर उनके हवाले कर दिया। दिल्ली पुलिस की पूछताछ में ही ये सामने आया कि इनके पास IB के कार्ड हैं।

हालांकि गृहमंत्रालय की ओर से कहा गया है कि पकड़े गए लोग IB के ही अधिकारी हैं। पूरे मामले पर इंफॉर्मेशन ब्यूरो के सूत्रों ने कहा, ""ऐसे अधिकारी रूटीन ड्यूटी पर होते हैं लिहाजा वह अपने साथ में ID कार्ड भी रखते हैं। इस तरह निगरानी करने का यह मतलब नहीं कि हम कोई खुफिया मिशन चला रहे हैं। इसी तरह की एक यूनिट को आज सुबह जनपथ पर रोका गया जो यह देख रही था कि आखिर इतनी भीड़ क्यों लगी हुई है। वजह यह थी कि यह एक संवेदनशील इलाका है और ऐसे में इतने सारे लोगों की उपस्थिति देख यह टीम वहां रुक गई थी, लेकिन टीम की मौजूदगी को अलग तरह से पेश किया गया। जिस तरीके से इन IB के लोगों के आई कार्ड और बाकी जानकारी रिलीज कर दी गई वह ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट का उल्लंघन है। 

चारों IB के अधिकारी 
शक के आधार पर हिरासत में लिए गए चारों लोग धीरज कुमार (जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर), अजय कुमार (जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर), प्रशांत कुमार (असिस्टेंट कंटेंट ऑफिसर), विनीत कुमार (असिस्टेंट कंटेंट ऑफिसर) हैं। इनके पास से 3 मोबाइल फोन और आईपैड बरामद हुए हैं। 

Created On :   25 Oct 2018 9:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story