WB:राजीव कुमार को गिरफ्तार करना चाहती है CBI, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

Cbi wants to arrest Ex police commissioner of wb Rajiv kumar
WB:राजीव कुमार को गिरफ्तार करना चाहती है CBI, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका
WB:राजीव कुमार को गिरफ्तार करना चाहती है CBI, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका
हाईलाइट
  • गिरफ्तार कर पूछताछ करना चाहती है सीबीआई
  • पुराना फैसला रद्द करने की मांग की
  • राजीव कुमार को मिली राहत खत्म करने की मांग

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। सारदा चिटफंट मामले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका दायर की है। याचिका में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ के लिए अनुमति देने की मांग की गई है। कोर्ट से सीबीआई ने 5 फरवरी को दिए गए फैसले को रद्द करने की मांग भी की है, जिसमें राजीव को गिरफ्तारी से राहत दे दी गई थी। 

मामले में चल रही सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि राजीव कुमार से पूछताछ के बाद सीबीआई ने कई खुलासे किए हैं। कोर्ट इन तथ्यों पर आंखें बंद नहीं कर सकता है, सीजेआई रंजन गोगोई की नेतृत्व वाली बेंच ने कहा था कि सीबीआई राजीव के खिलाफ कार्रवाई के लिए आवेदन दाखिल करे। 

कोर्ट ने सीबीआई से 10 दिन के अंदर आवेदन दायर करने को कहा था। कोर्ट ने राजीव कुमार सहित अन्य लोगों को जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया था। कोर्ट ने कहा था कि दूसरे पक्ष की सुनवाई किए बिना कोई आदेश पारित नहीं किया जा सकता है, क्योंकि सीबीआई की रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में दायर की गई है। 

दरअसल, फरवरी 2019 में सीबीआई की टीम राजीव कुमार के घर पहुंची थी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद केंद्र सरकार के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर बैठ गई थीं। इसके बाद सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। सुप्रीम कोर्ट ने राजीव को सीबीआई के शिलॉन्ग ऑफिस में पेश होने के आदेश दिए थे, लेकिन कोर्ट ने सीबीआई से उन्हें गिरफ्तार न करने को भी कहा था।

Created On :   6 April 2019 2:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story