comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अंकित मर्डर केस : हत्या से 9 मिनट पहले का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 05th, 2018 12:55 IST

5.3k
0
0

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। एक फरवरी को दिल्ली में हुए अंकित हत्याकांड में पुलिस के हाथ सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा है। वीडियो अंकित की हत्या करने से 9 मिनट पहले का है, जिसमें अंकित किसी से फोन पर बात करते हुए दिखाई दे रहा। करीब एक मिनट के सीसीटीवी फुटेज में अंकित काले रंग की जैकेट पहने हुआ है। वीडियो 1 फरवरी की रात 8 बजकर 5 मिनट का है।

गौरतलब है कि इस मामले के सामने आने के बाद सिसायत भी शुरू हो गई है। राजनीतिक पार्टियां मामले को लेकर एक-दूसरे पर आरोप -प्रत्यारोप लगा रही हैं। इसी बीच आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंकित के परिजनों से मिलने उनके घर जा सकते हैं। रविवार को सीएम केजरीवाल ने अंकित के पिता से बात की। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा कि अंकित के पिताजी से बात की। जो हुआ उसकी जितनी निंदा करें उतनी कम है। अंकित को न्याय दिलाने के लिए दिल्ली सरकार बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेगी। हम हर सम्भव कोशिश करेंगे कि दोषियों को सख्त से सख्त सज़ा हो। भगवान अंकित के परिवार को शक्ति दे। इस संघर्ष में हम उनके साथ हैं।
 

परिजन को मिले 1 करोड़ का मुआवजा : मनोज तिवारी

इससे पहले अंकित के परिजनों से मिलने बीजेपी सांसद मनोज तिवारी पहुंचे थे। उन्होंने सीएम केजरीवाल से अंकित के परिजनों को एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग की थी। मनोज तिवारी ने कहा कि अंकित की मौत के बाद उनकी मां की हालत ठीक नहीं है। उनके इलाज की व्यवस्था कर दी गई है। उन्होंने कहा कि पूर्व नियोजित तरीके से हत्या की इस वारदात को बीच सड़क पर अंजाम दिया गया है। आरोपियों को इस हत्या के लिए कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।
 


केजरीवाल पर कपिल मिश्रा और कुमार विश्वास ने साधा निशाना

वहीं दिल्ली में हुई इस खौफनाक हत्या के मामले को लेकर सीएम केजरीवाल को आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कपिल मिश्रा और आप नेता कुमार विश्वास के गुस्से का शिकार होना पड़ा। दोनों ने ट्वीट पर केजरीवाल पर निशाना साधा।
 

ये है मामला

23 साल का अंकित सक्सेना फोटोग्राफी का काम करता था। रोज की ही तरह जब वह घर लौट रहा था, घर के पास चौराहे पर रात करीब आठ बजे के आसपास उसका कत्ल कर दिया गया। वारदात के बाद एक लड़की सामने आई और उसने साफ कहा कि मैं अंकित से शादी करने वाली थी, लेकिन शादी की बात से नाराज घरवालों ने अंकित की हत्या कर दी है।

घरवालों को था प्यार पर ऐतराज

दरअसल अंकित दूसरे मजहब की लड़की से प्यार करता था। लड़की भी उसे बेहद प्यार करती थी। इन दोनों की नजदीकियां उस वक्त बढ़ी जब लड़की अंकित के घर के पास किराए से रहने के लिए आई। दोनों की बातचीत शरू हुई और दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। जब ये बात लड़की के घर वालों को पता चली तो इस पर उन्होंने ऐतराज जताया और उस घर को खाली कर पास ही की दूसरी कॉलोनी में रहने चले गए, लेकिन इसके बाद भी दोनों की दोस्ती खत्म नहीं हुई। जिसके बाद इसका नतीजा अंकित की बेरहमी से हत्या की शक्ल में सामने आया।

गुस्से में आकर रेत दिया गला

पुलिस के अनुसार, लड़की के माता-पिता, उसके चाचा और 16 साल के भाई को इस रिश्‍ते से आपत्ति थी। इसी वजह से उन्‍होंने गुरुवार शाम को अंकित को घेर लिया और उसे लड़की से दूर रहने की चेतावनी दी। जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि नौबत हाथापाई तक जा पहुंची। पुलिस के अनुसार, गुस्से में आकर लड़की के पिता ने अंकित का गला रेत दिया और वहां से फरार हो गए। 

कातिल गिरफ्तार

पुलिस ने लड़की के मां-बाप उसके चाचा और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है।  तीनों को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार, 16 साल के भाई को पकड़कर बाल-सुधार गृह में भेजा गया है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download