comScore

पाकिस्तान ने ट्रेड सेंटर पर दागे 2 गोले, भारत ने LoC पर रोका व्यापार

March 13th, 2019 19:57 IST
पाकिस्तान ने ट्रेड सेंटर पर दागे 2 गोले, भारत ने LoC पर रोका व्यापार

हाईलाइट

  • पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन
  • गोलीबारी से स्थानीय लोगों को हुआ काफी नुकसान
  • एयर स्ट्राइक के बाद से बौखलाया हुआ है पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायु सेना की एयर स्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान ने पुंछ इलाके में बुधवार को फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान ने LoC के चक्का दा बाग स्थित ट्रेंड सेंटर पर दो शेल दागे, जिसके बाद फिलहाल भारत ने पाकिस्तान से व्यापार को पूरी तरह रोक दिया है। इससे पहले बुधवार को ही आतंकियों ने सेना के एक जवान को गोली मार दी। घटना में जवान शहीद हो गया है।

भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस हरकत का जवाब दिया है, हालांकि गोलीबारी में स्थानीय लोगों का काफी नुकसान हुआ है। इससे पहले पुलवामा आतंकी हमले के बाद भी भारत ने पाकिस्तान से व्यापार बंद कर दिया था। दरअसल, पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों के ठिकाने पर इंडियन एयरफोर्स द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखला गया है और लगातार युद्धविराम का उल्लंघन कर रहा है। 

एलओसी से सटे राजौरी और पुंछ के सेक्टरों में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की जा रही है। भारतीय सुरक्षाबलों को इस समय दो मोर्चों पर लड़ाई लड़नी पड़ रही है, एक तरफ जहां एलओसी पर गोलीबारी जारी है तो दूसरी तरफ कश्मीर घाटी में भी आए दिन आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की घटनाएं हो रही हैं।

बता दें कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों पर बम गिराए थे, जिसमें करीब 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर सामने आई थी। ऑपरेशन में जैश के आतंकी, ट्रेनर और कमांडर मारे गए थे। विदेश सचिव गोखले ने बताया था कि जैश के बालाकोट कैंप पर एयर स्ट्राइक की गई, जिसमें कमांडर मौलाना यूसुफ अजहर ट्रेनिंग कैंप चला रहा था। स्ट्राइक में किसी भी सिविलियन को नुकसान नहीं हुआ।

Loading...
कमेंट करें
6J0LG
Loading...