comScore

पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले नहीं देशद्रोही, आरोप हटा

July 27th, 2017 16:22 IST
पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले नहीं देशद्रोही, आरोप हटा

टीम डिजिटल, भोपाल. एमपी के बुरहानपुर में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वालों पर से देशद्रोह का आरोप हटा लिया गया है. भारत को हराकर पाकिस्तान के आईसीसी चैंम्पियन्स ट्राफी विजेता बनने पर आतिशबाजी कर जश्न मनाने और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने पर बुरहानपुर से 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इन पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था, जिसे राज्य सरकार ने आज हटा लिया है.

बुरहानपुर एसपी आर आर एस परिहार ने बताया कि हमने इन 15 लोगों के खिलाफ धारा 124-A के तहत दर्ज हुआ देशद्रोह का मामला हटा दिया है. देशद्रोह के आरोप की जगह इन लोगों पर धारा 153-A  के तहत सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का मामला दर्ज किया गया है. एसपी परिहार ने इस मामले में बताया कि जांच में पता चला है कि उनका इरादा देशद्रोह नहीं था और उनका पहले आपराधिक रिकार्ड भी नहीं है.

गौरतलब है कि रविवार को लंदन में आईसीसी चैंम्पियन्स ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हराया था. पाकिस्तान की इस जीत पर 15 लोगों ने बुरहानपुर जिले के मोहद कस्बे में जश्न मनाते हुए आतिशाबाजी की थी और पाकिस्तान के समर्थन में नारे भी लगाए थे. बाद में लोगों की शिकायत पर इन्हें सोमवार को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने 19 से 35 साल की आयु के इन 15 लोगों पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया था. इसके बाद मंगलवार को इन्हें बुरहानपुर की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 15 दिन के न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है. वर्तमान में ये सभी आरोपी बुरहानपुर जिले से सटे हुए खंडवा जिला जेल में बंद हैं.

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 36 | 20 April 2019 | 04:00 PM
RR
v
MI
Sawai Mansingh Stadium, Jaipur
IPL | Match 37 | 20 April 2019 | 08:00 PM
DC
v
KXIP
Feroz Shah Kotla Ground, Delhi