comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बाबुओं के सर्विस रिकॉर्ड का रिव्यू करेगी केंद्र सरकार

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:06 IST

768
0
0
बाबुओं के सर्विस रिकॉर्ड का रिव्यू करेगी केंद्र सरकार

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. केन्द्रीय कर्मचारियों के सर्विस रिकॉर्ड का रिव्यू जल्द ही केंद्र सरकार करने वाली है. इसमें 67 हजार केन्द्रीय कर्मचारी शामिल है. इस लिस्ट में आईएएस और आईपीएस अफसर भी शामिल होंगे. सर्विस रिकॉर्ड्स को रिव्यू कर सरकार कर्मचारियों के परफॉर्म्स का निरीक्षण करेगी ताकि सरकारी सेवाओं में प्रशासनिक स्तर को सुधारा जा सके.

कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय (DOPT) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस रिव्यू के तहत कोड ऑफ कंडक्ट का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी. सरकार 67 हजार केंद्रीय कर्मचारियों के सर्विस रिकॉर्ड्स को रिव्यू कर रही है, ताकि उन लोगों का पता लगाया जा सके जो लोग अच्छा परफॉर्म नहीं कर रहे हैं. कुल 67 हजार केंद्रीय कर्मचारियों में 25 हजार ग्रुप ए सर्विसेज के आईएएस, आईपीएम और आईआरएस अधिकारी हैं.

केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण राज्यमंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा, सरकार अपनी सेवाओं को कम समय में जनता तक पहुंचाने के लिए यह रिव्यू करने वाली है. वहीं सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी बढ़ाना चाहती है. इससे ईमानदारी से काम करने वाले कर्मचारियों को फायदा होगा है.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download