comScore
Dainik Bhaskar Hindi

दार्जीलिंग के हालात पर केंद्र सरकार की नजर

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:31 IST

1.1k
0
0
दार्जीलिंग के हालात पर केंद्र सरकार की नजर

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल के पहाड़ी जिले दार्जीलिंग में जारी हिंसक घटनाओं पर केंद्र सरकार ने चिंता जाहिर की है.  केंद्र सरकार दार्जिलिंग के हालात पर पैनी नज़र रखे हुए है. केंद्र दार्जिलिंग के हालत को सामान्य बनाने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को हर संभव मदद मुहैया कराने के लिए तैयार है. गृह मंत्रालय ने दर्जिलिंग में जारी हिंसक घटनाओं को लेकर रिपोर्ट तलब की है.

केंद्र की ओर से अधिकारिक तौर पर कहा गया कि हम दर्जिलिंग के हालात पर बारीक नजर बनाए हुए हैं और राज्य सरकार के साथ संपर्क में हैं. जरुरत पड़ने पर केंद्र सरकार हर तरह की सुविधा पश्चिम बंगाल सरकार को मुहैया कराएगा. आपको बता दें कि प्रदर्शनकारियों की ओर से एक अलग राज्य की मांग को लेकर बुलाए गए अनिश्चितकालीन बंद के दूसरे दिन भी आज दर्जिलिंग के कई स्थानों पर पुलिस बल पर पथराव किया गया. बंद के तहत जबरदस्ती सरकारी दफ्तरों को बंद कराने की कोशिश की जा रही थी, जिसका पुलिस की ओर से विरोध किया गया. जवाब में प्रदर्शनकारियों ने पथराव  शुरु कर दिया.

बता दें कि सोमवार को बंद के दौरान गोरखालैंड समर्थकों की ओर से सरकारी दफ्तरों में तोड़फोड़ की गयी थी और गोरखा जनमुक्ति मोर्चा की ओर से अनिश्चितकालीन बंद बुलाया गया है. इसका असर दार्जीलिंग आने वाले पर्यटकों पर भी पड़ा है. बंद और धमकी की वजह से यहां आने वाले पर्यटन में डर का माहौल है और वो जिले से बाहर जाने को मजबूर हैं. मोर्चे को गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रबंध की ओर से कंट्रोल किया जाता है. उसी की ओर से पूरे राज्य में बंद बुलाया गया है, ताकि अलग राज्य की मांग को लेकर राज्य और केंद्र सरकार पर दबाव बनाया जा सके.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download