comScore
Dainik Bhaskar Hindi

OMG! #CT2017 सेमीफाइनल में फिर हो सकता है.. INDO-PAK मुकाबला .

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:24 IST

1.3k
0
0
OMG! #CT2017 सेमीफाइनल में फिर हो सकता है.. INDO-PAK मुकाबला .

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में ग्रुप-ए से दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. इंग्लैंड ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को हराया और इस तरह से बांग्लादेश ने तीन प्वॉइंट के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है. ग्रुप-बी में कौन सी दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी, इसका फैसला कल तक हो पाएगा. आज दक्षिण अफ्रीका और भारत में जो टीम जीतेगी वो सेमीफाइनल में पहुंचेगी और वहीं श्रीलंका और पाकिस्तान के मैच में जीतने वाली टीम कल सेमीफाइनल का टिकट कटाएगी.

ग्रुप-बी के मैचों के नतीजे बहुत चौंकाने वाले रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को हराया फिर भारत ने पाकिस्तान को 124 रनों के अंतर से हराया. फिर पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया, जबकि भारत को पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. चारों टीमों के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता जीत ही है. हालांकि अगर इन दोनों में से कोई भी मैच बारिश की भेंट चढ़ता है तो फायदा भारत और श्रीलंका को मिलेगा.

प्वॉइंट टेबल के अनुसार
प्वॉइंट टेबल की बात करें तो ग्रुप-बी में भले ही चारों टीमों के दो-दो प्वॉइंट हों लेकिन नेट रनरेट के मामले में टीमों में काफी फर्क है. भारत का +1.272,  दक्षिण अफ्रीका का +1.00,  श्रीलंका का -.879 और पाकिस्तान का -1.544 नेट रनरेट कुछ इस तरह से है. अगर भारत-दक्षिण अफ्रीका का मैच रद्द होता है, तो भारत बेहरतर नेट रनरेट से सेमीफाइनल में पहुंचेगा, वहीं अगर श्रीलंका-पाक का मैच रद्द होगा तो श्रीलंका सेमीफाइनल में पहुंचेगा. अभी मौजूदा हालात देखते हुए लग रहा है कि ग्रुप-बी में भारत या दक्षिण अफ्रीका नंबर-1 टीम रहेंगी और श्रीलंका या पाकिस्तान नंबर-2 टीम. ऐसे में अगर हम मान लें कि भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं तो भारत का मुकाबला बांग्लादेश से और इंग्लैंड का मुकाबला पाकिस्तान से होगा.

इसे पहले ऐसा कब हुआ था 

2007 टी-20 वर्ल्ड कप में भी भारत और पाकिस्तान दो बार भिड़े थे. दोनों एक ही ग्रुप में थे और फिर फाइनल में आमने-सामने थे. ऐसे ही इस बार भी अगर दोनों टीमें अपने आने वाले दो मैच जीतती हैं तो तीसरा मैच इन दोनों के बीच ही होगा, यानी कि चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच इन दो टीमों के बीच होगा. अगर ऐसा होता है तो ये एक ऐतिहासिक मैच होगा. भारत ने लीग मैच में पाकिस्तान को 124 रनों से करारी शिकस्त दी थी.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download