चलते वाहन से माल उड़ाने वाला शातिर स्नैचर सहित सराफा व्यापारी गिरफ्तार

Chain snatcher and sarafa businessman arrested by ajni police
चलते वाहन से माल उड़ाने वाला शातिर स्नैचर सहित सराफा व्यापारी गिरफ्तार
चलते वाहन से माल उड़ाने वाला शातिर स्नैचर सहित सराफा व्यापारी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शातिर स्नैचर और सर्राफा व्यापारी को गिरफ्तार किया गया है। कई थाने क्षेत्र में हुईं चोरियों का खुलासा हुआ है।  अजनी थाने में हुई पत्रपरिषद में उपायुक्त राज तिलक रौशन ने प्रकरण में और भी घटनाओं का खुलासा होने की संभावना जताई है। इस बीच आरोपियों को अदालत में पेश कर पीसीआर में लिया गया है।

आरोपी स्नैचर स्वरूप नरेश लोखंडे (26) श्री नगर और सर्राफा व्यापारी भारत उर्फ बंटी उदयभान गलबले (35) नरसाड़ा, बैंक कॉलोनी निवासी है। स्वरूप शातिर स्नैचर है। 17 वर्ष की उम्र में स्वरूप ने अपराध जगत में कदम रखा। इसके बाद वह शहर भर में सिलसिलेवार घटनाओं को अंजाम देने लगा। ताजा मामले में अजनी, बजाज नगर, पांचपावली, लकड़गंज, नंदनवन और बेलतरोड़ी इन थाना क्षेत्रों में स्नैचिंग और वाहन चोरी के कुल 13 घटनाओं को अंजाम दिया है, जबकि इसके पहले के 41 मामले उसके खिलाफ दर्ज हैं। 

अक्टूबर 2018 को स्वरूप जेल से जमानत पर छूटा इसके बाद नाबालिग लड़की को अगवा किया था। पुलिस के डर से पते बदल बदल कर वह रहा है। जिसकी वजह से लंबे समय से वह पुलिस के हाथ नहीं लगा रहा था। इस बीच 14 जुलाई को अजनी पुलिस को गुप्त जानकारी मिली कि स्वरूप दाभा क्षेत्र में पुलिस ने पीछा कर उसे दबोचने में सफलता प्राप्त की। अदालत में पेश कर उसे 18 जुलाई तक पीसीआर में लिया गया है। पूछताछ के दौरान स्वरूप ने पुलिस को बताया है कि चोरी का माल वह सर्राफा व्यापारी भारत को बेचता था। भारत की पहले सर्राफा की दुकान थी, जो वर्तमान में बंद है। फिर भी वह सोने का व्यापार करता है। स्वरूप से चोरी का माल खरीदने के कारण उसे भी गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार की शाम अजनी थाने में हुई पत्रपरिषद में जोन क्र.4 के उपायुक्त राज तिलक रौशन ने बताया कि आरोपी से और भी मामलों का खुलासा होने की संभावना है। कार्रवाई को अंजाम देने वाले पुलिस टीम को उन्होंने रिवार्ड देने की भी घोषणा की है।

चलते वाहन से माल उड़ाने में महारत हासिल

चलते वाहन से आभूषण छीनने में स्वरूप को महारत हासिल है। इसके लिए उसने पल्सर चोरी की थी। हेलमेट पहनकर वह अकेली महिला का पीछा करता था और घटित प्रकरण को अंजाम देने के बाद तेज रफ्तार से भाग जाता था। कुछ स्थानों से पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी बरामद हुए हैं, लेकिन आरोपी के हेलमेट पहने होने के कारण वह पहचान में नहीं आ रहा था। इससे लंबे समय तक वह पुलिस की नजरों से बचता रहा। 

Created On :   17 July 2019 7:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story