comScore

Champions Trophy : बांग्लादेश 9 विकेट से चित, पाक से फाइनल मुकाबला

July 27th, 2017 16:33 IST
Champions Trophy : बांग्लादेश 9 विकेट से चित, पाक से फाइनल मुकाबला

टीम डिजिटल, बर्मिंघम. चैंपियन्स ट्रॉफी 2017 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. अब एक बार फिर फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. फाइनल मुकाबला 18 जून (रविवार) को ओवल में खेला जाएगा.

मैच में भारत की ओर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने नाबाद 123 (129) और कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 96 (78) रन की पारी खेली. भारत का एक मात्र विकेट शिखर धवन 46 (34) के रूप में गिरा. धवन बांग्लादेशी कप्तान मशरफे मुर्तजा की गेंद पर मसद्दक को कैच थमा बैठे.

इससे पहले मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. बांग्लादेश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए. बांग्लादेश की ओर से सबसे अधिक तमीम इकबाल ने 70 रन और मेहमुदुल्लाह ने 61 रन बनाए. जबकि भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, बुमराह और जाधव ने 2-2 विकेट हासिल किए. साथ ही रविंद्र जडेजा को एक विकेट मिला.

मैच में बांग्लादेश को पहला झटका सौम्या सरकार (0) और दूसरा शब्बीर रहमान (19) के रूप में लगा था. दोनों को भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन भेजा था. तमीम इकबाल को 70 रन के स्कोर पर केदार जाधव ने क्लीन बोल्ड करते हुए आउट किया. तमीम ने आउट होने से पहले मुशफिकुर रहीम (52) के साथ मिलकर 123 रन की बड़ी साझेदारी की थी.

इसके बाद बांग्लादेश को 177 और 179 रन के स्कोर पर लगातार दो झटके लगे. शाकिब उल हसन को 15 रन पर रविंद्र जडेजा ने धोनी के हाथों कैच करा दिया. जबकि मुशफिकुर रहीम को 52 रन के स्कोर पर केदार जाधन ने विराट कोहली के हाथों कैच कराया. छठवें विकेट के रूप में मसद्दक हुसैन (15) को बुमराह ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया. मेहमुदुल्लाह 21 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए.

धोनी पर झल्लाए कप्तान विराट कोहली

चैंपियन ट्रॉफी 2017 के दूसरे सेमीफाइनल के दौरान एक पल ऐसा भी आया, जहां भारतीय कप्तान विराट कोहली पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर झल्ला पड़े. बांग्लादेश के खिलाड़ी मेहमुदुल्लाह ने हार्दिक पंड्या की गेंद पर शॉट खेलते हुए सिंगल रन लिया था. इसी दौरान भारतीय फिल्डर ने गेंद को विकेटकीपर धोनी की ओर फेंका, जिसे धोनी जज नहीं कर पाए और मिसफील्ड कर बैठे. इसी के बाद कप्तान विराट कोहली नाराज हो गए और धोनी पर झल्ला पड़े.

कमेंट करें
ta3jp