comScore

#INDvsRSA LIVE: भारत 8 विकेट से जीतकर सेमीफाइनल में, विराट-शिखर रहे हीरो

July 27th, 2017 15:00 IST
#INDvsRSA LIVE: भारत 8 विकेट से जीतकर सेमीफाइनल में, विराट-शिखर रहे हीरो

टीम डिजिटल, बर्मिंघम.  साउथ अफ्रीका से मिले 192 रन के लक्ष्य को चैम्पियन ट्रॉफी की 'डिपेंडिंग चैम्पियन' भारत ने 38 ओवर में ही महज 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. इसके साथ भारत ने 'करो या मरो' के मुकाबले में आसान जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

मैच में रोहित शर्मा 12 रन और शिखर धवन 78 रन बनाकर आउट हुए, वहीं कप्तान विराट कोहली 76 रन और युवराज सिंह 23 रन बनाकर नॉट आउट रहे. साउथ अफ्रीका की तरफ से मॉर्ने मॉर्कल और इमरान ताहिर ही 1-1 विकेट लेने में सफल हुए.

पहली पारी में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 44.3 ओवर में 191 रन पर सिमट गई. भारतीय टीम को जीतने के लिए 192 रनों का लक्ष्य मिला. मैच में साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे अधिक डी कॉक 53 रन, फॉक डू प्लेसिस 36 और हाशिम अमला ने 35 रन बनाए. मुकाबले में गेंदबाजी करने के लिए भारतीय टीम की ओर से हार्दिक पंड्या और आर अश्विन ने 3-3 विकेट, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट झटके.

आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी के इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.विश्व की नंबर एक और नंबर 3 टीम के बीच यह मुकाबला रोचक होने की उम्मीद थी, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने मैच का एकतरफा रुख करते हुए 38 ओवर में ही साउथ अफ्रिका को धूल चटा दी. पिछले मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ तीन सौ प्लस के स्कोर के बावजूद भारतीय टीम को मिली पराजय से सबक लेते हुए भारतीय गेंदबाजों ने फिर वापसी की है. अब सेमीफाइनल में प्रवेश के बाद टीम चैम्पियन ट्रॉफी की दावेदार मानी जा रही है. इस लिहाज से टीम का मुकाबला दोबारा फाइनल में पाकिस्तान से हो सकता है. ‘कोहली एंड कंपनी’ की कोशिश होगी कि चैंपियन ट्रॉफी में मिली एक हार का बदला फाइनल जीतकर लें.

टीमें इस प्रकार हैं.
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, एम एस धोनी, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक, अजिंक्य रहाणे.

दक्षिण अफ्रीका: एबी डीविलियर्स (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी काक, डेविड मिलर, जेपी डुमिनी, फाफ डू प्लेसिस, इमरान ताहिर, केशव महाराज, फरहान बेहरदिन, क्रिस मॉरिस, वेन पार्नेल, एंडली पेखलुक्वायो, डेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबादा.

कमेंट करें
6QWlK