comScore
Dainik Bhaskar Hindi

शमी, भुवी ने न्‍यूजीलैंड को 189 पर समेटा, इंडिया की शुरुआत खराब

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:23 IST

984
0
0
शमी, भुवी ने न्‍यूजीलैंड को 189 पर समेटा, इंडिया की शुरुआत खराब

टीम डिजिटल, ओवल. इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने चैंपियंस ट्रॉफी के शुरुआती वॉर्म अप मैच में न्यूजीलैंड की पारी  को महज 189 रन पर समेट दिया. जवाब में टीम इंडिया ने अजिंक्‍य रहाणे का विकेट खोकर 30 रन बना लिए थे. अजिंक्य रहाणे ने सात रन बनाए.

टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने तीन-तीन विकेट, तो रवींद्र जडेजा ने दो विकेट चटकाए. आर अश्विन ने एक विकेट लिया. टीम इंडिया को पहली सफलता तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिलाई. उन्होंने 20 रन पर मर्टिन गप्टिल (9) को आउट किया. दूसरे विकेट के लिए रॉन्ची और विलियम्सन ने 43 रन जोड़े. कीवी टीम की ओर से ल्यूक रॉन्ची ने 63 गेंदों में 66 रन (6 चौके, 2 छक्के) ठोके. जेम्स नीशाम 47 गेंदों में 46 रन बनाकर नाबाद रहे.

न्यूजीलैंड की ओर से पारी की शुरुआत धुरंधर मार्टिन गप्टिल और ल्यूक रॉन्ची ने की. कीवी टीम को गप्टिल से उम्मीद रही होगी कि वह प्रैक्टिस के मौके को भुनाएंगे, लेकिन चोट के बाद वापसी कर रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उनको जल्दी ही पैवेलियन लौटा दिया. गप्टिल नौ रन ही बना पाए और भुवनेश्वर कुमार को कैच दे बैठे. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए रॉन्ची और विलियम्सन ने 43 रन जोड़े. शमी ने केन विलियम्सन (8) को 63 रन पर लौटा दिया. फिर उसी ओवर में नील ब्रूम (0) को धोनी के हाथों कैच करा दिया. चौथा विकेट 86 रन पर गिरा, जब स्विंग के उस्ताद भुवनेश्वर कुमार ने कोरी एंडरसन (13) को बोल्ड कर दिया. इसके बाद जेम्स नीशाम ने संघर्ष दिखाया और एक छोर थामे रखा, लेकिन किसी ने साथ नहीं दिया. वह 47 गेंदों में 46 रन बनाकर नाबाद रहे.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर