मध्य प्रदेश में बारिश के आसार

Chances of rain in Madhya Pradesh
मध्य प्रदेश में बारिश के आसार
मध्य प्रदेश में बारिश के आसार

डिजिटल डेस्क,भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में आंशिक बादलों के छाने के साथ हवाएं चल रही हैं। वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।

राज्य के मौसम के मिजाज में बदलाव का दौर जारी है। गुरुवार की सुबह से राज्य का मौसम सुहावना बना हुआ है, वहीं आंशिक बादल भी छाए हुए हैं और हवाएं चलने से सिहरन पैदा हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में उठे बुलबुल चक्रवात का राज्य पर असर नहीं पड़ेगा, मगर कमजोर पड़े महाचक्रवात को पश्चिमी विक्षोभ की ताकत मिलने पर राजधानी सहित राज्य के पश्चिमी हिस्से में बारिश हो सकती है। साथ ही राज्य में ठंड बढ़ने की भी संभावना है।

राज्य के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 20.9 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 15 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 30.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 31.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 31 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

 

Created On :   7 Nov 2019 5:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story