चंदा कोचर से 8 घंटे चली पूछताछ, लगातार तीसरे दिन ईडी ने पूछे सवाल

Chandra Kochhar questioned for 8 hours, 3rd day ED asked questions
चंदा कोचर से 8 घंटे चली पूछताछ, लगातार तीसरे दिन ईडी ने पूछे सवाल
चंदा कोचर से 8 घंटे चली पूछताछ, लगातार तीसरे दिन ईडी ने पूछे सवाल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लगातार तीसरे दिन पूछताछ की। सोमवार दोपहर कोचर ईडी के दफ्तर पहुंची थी जहां खबर लिखे जाने तक उनसे पूछताछ का सिलसिला जारी था। चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकान समूह के प्रमुख वेणुगोपाल धूत समेत कुछ और लोगों पर ईडी ने अवैध रुप से पैसे विदेश भेजने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। 

इससे पहले शुक्रवार को ईडी ने तीनों आरोपियों कि मुंबई व औरंगाबाद स्थित घर व ऑफिसों पर छामेमारी की थी। इस दौरान तीनों से पूछताछ की गई थी। फिर शनिवार से मुंबई स्थित ईडी दफ्तर में बुलाकर पूछताछ का सिलसिला जारी है। शनिवार को कोचर दंपति और धूत को ईडी ऑफिस बुलाकर लंबी पूछताछ की गई। रविवार को कोचर के साथ  मैट्रिक्स समूह के चेयरमैन निशांत कनोडिया से भी पूछताछ की गई थी।

वे एस्सार समूह के सहसंस्थापक रवि रुइया के दामाद हैं। कनोडिया से दीपक कोचर की कंपनी न्यूपावर रिन्यूवेबल्स प्रायवेट लिमिटेड में निवेश से जुड़े सवाल पूछे गए। चंदा कोचर पर आरोप है कि बैंक की प्रमुख रहते उन्होंने नियमों का उल्लंघन कर कर्ज बांटा जिसके बदले उनके पति की कंपनी को घूस के रुप में निवेश किए गए। 

 

Created On :   5 March 2019 9:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story