बेनतीजा रही TDP की बैठक, गठबंधन को लेकर नहीं हुई चर्चा

Chandrababu Naidu call a crucial meeting on alliance with BJP at TDP meet
बेनतीजा रही TDP की बैठक, गठबंधन को लेकर नहीं हुई चर्चा
बेनतीजा रही TDP की बैठक, गठबंधन को लेकर नहीं हुई चर्चा

डिजिटल डेस्क,हैदराबाद। बजट 2018 में आंध्रप्रदेश की अनदेखी के चलते नाराज चल रहे तेलगु देशम पार्टी (TDP) अध्यक्ष और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपने सांसदों के साथ मीटिंग की। अमरावती में हुई टीडीपी के संसदीय बोर्ड की मीटिंग में कई सांसद शामिल हुए। मीटिंग में तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) एनडीए में बने रहेगी या नहीं इस पर फैसला होना था, लेकिन गठबंधन को लेकर चर्चा नहीं हुई। बताया जा रहा है कि बैठक में सिर्फ बजट को लेकर चर्चा हुई।

गौरतलब है कि TDP 2014 से ही आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रही है। कई मुद्दों को लेकर टीडीपी का बीजेपी के साथ मनमुटाव है। TDP के एक सांसद ने कहा कि पिछले साढ़े तीन साल से हम अपनी मांगों को उठा रहे हैं। इस बार के बजट में उम्मीद थी कि सरकार आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा और स्पेशल पैकेज देगी, लेकिन सरकार ने कुछ नहीं दिया। बजट से आंध्र प्रदेश के लोग खुद उपेक्षित सा महसूस कर रहे हैं। वहीं TDP-बीजेपी गठबंधन पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा है कि टीडीपी हमारी पुरानी सहयोगी पार्टी है, हम बातचीत कर मामले को सुलझा लेंगे। 

जारी रहेगा गठबंधन : जेटली

वहीं एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बीजेपी-TDP गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। अरुण जेटली का कहना है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी और TDP का गठबंधन जारी रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एनडीए मिलकर 2019 का चुनाव लड़ेगी।


नायडू ने दिए थे अलग होने के संकेत

बता दें तेलगू देशम पार्टी के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने हाल ही में एनडीए से अलग होने के संकेत दिए थे। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर वे एनडीए से अलग होते हैं तो इसके लिए भाजपा ही जिम्मेदार होगी। सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि राज्य के बीजेपी नेता लगातार TDP नेताओं की आलोचना कर रहे हैं और बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व इन्हें कंट्रोल भी नहीं कर रहा। सीएम ने कहा कि वे एनडीए और बीजेपी के लिए एक सहयोगी दल की भूमिका निभा रहे हैं और अगर बीजेपी नहीं चाहती की उनकी पार्टी समर्थन करे तो TDP भी अपनी नई रणनीति पर काम करेगी। 

Created On :   4 Feb 2018 7:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story