करामात दिखाते हुए एटीएम बदला और लगाया 90 हजार रू. का चूना 

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
करामात दिखाते हुए एटीएम बदला और लगाया 90 हजार रू. का चूना 

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। गोराबाजार थाना क्षेत्र में एटीएम से पैसे निकालने गये एक किशोर के साथ करामात दिखाते हुए जालसाज ने एटीएम कार्ड बदल लिया और फिर 90 हजार रुपये निकाल लिए। एटीएम से रकम निकाले जाने के मैसेज की जानकारी लगने पर पीड़ित ने तत्काल पतासाजी की तो पता चला कि उनका एटीएम बदल दिया गया है। जानकारी लगने पर पीड़ित द्वारा थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई गयी। पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। आरोप है कि इस तरह के जालसाज एटीएम मशीन से छेड़खानी कर देते हैं जिससे ग्राहक के पैसे नहीं निकलते और वह इनके जाल में फंस जाता है।

एटीएम से की थी छेड़खानी     

सूत्रों के अनुसार बिलहरी नर्मदा नगर निवासी अनिल मिश्रा उम्र 57 वर्ष ने शिकायत दर्ज कराई है कि 4 अगस्त को उन्होंने अपने भतीजे हर्ष मिश्रा उम्र 16 वर्ष को अपना एटीएम कार्ड देकर पैसे निकालने के लिए भेजा था। भतीजे ने एटीएम पहुंचकर 10 हजार रुपये निकालने का प्रयास किया, लेकिन रुपये नहीं निकले, तभी एक अनजान व्यक्ति आया और उनके भतीजे से कहा कि मैं पैसे निकालने में मदद करता हूं। किशोर ने एटीएम उसे दे दिया। उसके बाद अनजान व्यक्ति ने एटीएम बदलकर उसे थमा दिया। एटीएम बदलकर जालसाज ने 4 अगस्त को 20-20 हजार रुपये व अगले दिन 5 अगस्त को 10-10 हजार की रकम पांच बार निकाल ली। इस तरह उनके एटीएम से कुल 90 हजार रुपये निकाले जाने के मैसेज उनके मोबाइल पर आये, पड़ताल करने पर हर्ष ने एटीएम में हुई घटना से अवगत कराया उसके बाद कार्ड चैक करने पर पता चला कि उनका कार्ड बदलकर जालसाजी की गयी है। रिपोर्ट पर धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। 

कैमरे में कैद हुआ शातिर बाइक चोर

मदन महल थाना क्षेत्र में घूम-घूमकर बाइक चोरी करने वाले एक शातिर चोर को पुलिस ने दबोचकर उसके कब्जे से चोरी की तीन बाइकें कीमत करीब 1 लाख 60 हजार रुपए की बरामद की हैं। पकड़े गये चोर ने मदन महल स्टेशन के वाहन स्टैंड से एक बाइक चोरी की थी, उक्त घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी थी। वीडियो फुटेज के आधार पर उसकी पतासाजी कर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया। उक्त जानकारी एक पत्रवार्ता में सीएसपी दीपक मिश्रा ने दी। पुलिस ने पतासाजी करते हुए बाइक सवार एक युवक को पकड़ा उसने अपना नाम  निक्की उर्फ मनिया पिता सुनील अग्रवाल उम्र 22 वर्ष टेलीग्राफ फैक्ट्री गेट नं. 1 के सामने रहने वाला बताया, उससे सघन पूछताछ करने पर उसने वाहन स्टैंड से बाइक चोरी करना कबूल किया। पूछताछ के बाद उसके कब्जे से चोरी की पैशन मोटर साइकिल क्रमांक एमपी 20 एम.जेड. 9820 एवं एमपी 20 के.आई. 8222 तथा बजाज मोटर साइकिल क्रमांक एमपी 20 एमएस 4806 जब्त की गयी। 
 

Created On :   9 Aug 2019 7:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story