comScore

इन आदतों को बदलकर अपनी सेक्स लाइफ में लाएं गर्माहट  

September 03rd, 2018 09:30 IST


 

डिजिटल डेस्क ।  हर पति-पत्नी के रिश्ते में ऐसा वक्त आता है जब वो एक दूसरे के साथ महज फॉर्मेलिटी निभा रहे होते हैं। चाहे वो परवाह करने की हो या वो सेक्स करने की। दरअसल एक दूसरे के साथ रहते-रहते वो एक दूसरे के इतने आदी हो जाते है कि उनके बीच कुछ भी नयापन नही रहता है, लेकिन कुछ कपल ऐसे भी हैं जो नएपन को हमेशा बनाए रखते हैं। ऐसे कपल्स आपको गिने-चुने ही मिलेंगे। कई बार पार्टनर्स के बीच हालात इस कदर खराब हो जाते हैं कि वो अलग होने तक का फैसला कर लेते है, लेकिन ये आपको हर समझदार व्यक्ति कहेगा कि अलग होना किसी भी समस्या का हल नहीं होता। अगर आप भी अपने रिश्ते में वही तनाव महसूस कर रहे हैं तो और समझ नहीं पा रहे कि वो क्या चीजें है जो आपके रिश्ते या आपकी सेक्स लाइफ को इफेक्ट कर रही है तो आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो सेक्स लाइफ और आपके रिश्ते को ट्रैक पर लाने का काम कर सकती है। 

हम सभी चाहते हैं कि हमारे रिश्ते में जोश, उन्माद और उत्तेजना बनी रहे, लेकिन हमारी कई गलत आदतों की वजह से पार्टनर की सेक्स से जुड़ी उत्तेजना खत्म हो जाती है और नजदीकियां दूरियों में तब्दील हो जाती है। 

खर्राटे लेना

अगर आप अपने बिस्तर पर अकेले सो रहे हों तो आप जो मन चाहें कर सकते हैं लेकिन जब आप पार्टनर के साथ बेड शेयर कर रहे हैं तो आपको कई चीजों का ध्यान रखना पड़ता है। ऐसे में अगर दोनों में से किसी एक पार्टनर को खर्राटे लेने की आदत हो तो जाहिर सी बात है दूसरा पार्टनर इससे परेशान होकर दूसरे कमरे में चला जाएगा और नजदीकियों के साथ-साथ पैशन भी खत्म।

पर्सनल हाइजीन

एक वयस्क होने के नाते किसी को भी यह बताने की जरूरत नहीं पड़नी चाहिए कि पर्सनल हाइजीन का ध्यान रखना कितना जरूरी है। बावजूद इसके अक्सर लोगों को ऐसे पार्टनर्स को झेलना पड़ता है जो साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखते और जिनके शरीर से बदबू आती है। ये भी एक ऐसी आदत है जो पार्टनर की उत्तेजना को खत्म कर देता है।

जरूरत से ज्यादा काम

अगर आप ऑफिस में ज्यादा देर तक काम करते हैं या ऑफिस के काम को भी घर ले आते हैं तो इससे आपके बॉस भले ही खुश हो जाएं लेकिन आपकी इस आदत का आपकी सेक्स लाइफ पर विपरीत असर पड़ता है। काम से जुड़े स्ट्रेस की वजह से आपकी कामेच्छा कम हो जाती है जिससे सेक्स के प्रति दिलचस्पी घटने लगती है।

अल्कोहल का ज्यादा सेवन

पार्टनर के साथ कभी-कभार वाइन की एक बॉटल शेयर करने में कोई हर्ज नहीं है लेकिन अगर आप हर रात कई-कई बॉटल शराब पीते हैं तो आपकी इस आदत की वजह से न सिर्फ आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा बल्कि सेक्स लाइफ पर भी बुरा असर पड़ेगा। ज्यादा अल्कोहल का सेवन करने से सेक्स ड्राइव में कमी आ जाती है।

सोशल मीडिया एडिक्शन

इन दिनों ज्यादातर लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं और इसमें कोई बुरी बात भी नहीं है। लेकिन अगर आप जरूरत से ज्यादा समय ऑनलाइन और सोशल मीडिया पर बिताते हैं, खासतौर पर तब जब पार्टनर आपके सामने हो और आप उस पर ध्यान न दें तो इससे आपके रिश्ते पर बुरा प्रभाव पड़ता है।
 

कमेंट करें
fLmr9