comScore
Election 2019

वर्ल्डकप से पहले शमी को बड़ा झटका, कोलकाता पुलिस ने फाइल की चार्जशीट

March 15th, 2019 00:22 IST
वर्ल्डकप से पहले शमी को बड़ा झटका, कोलकाता पुलिस ने फाइल की चार्जशीट

हाईलाइट

  • मोहम्मद शमी के वर्ल्डकप में टीम में शामिल होने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है।
  • कोलकाता पुलिस ने मो शमी के खिलाफ दहेज और यौन उत्पीड़न मामले में चार्जशीट फाइल की है।
  • कोलकाता पुलिस द्वारा यह चार्जशीट हसीन जहां के कहने पर ही फाइल की गई थी।

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के वर्ल्डकप में टीम में शामिल होने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। कोलकाता पुलिस ने गुरुवार को अलीपुर हाईकोर्ट में मो शमी और उनके भाई के खिलाफ दहेज और यौन उत्पीड़न मामले में चार्जशीट फाइल की है। बता दें कि मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने पिछले साल शमी पर कई लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही जहां ने शमी और उनके भाई पर उनके साथ मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए थे। 

कोलकाता पुलिस द्वारा यह चार्जशीट हसीन जहां के कहने पर ही फाइल की गई थी। इस मामले की अगली सुनवाई 22 जून को होगी। पिछले साल 8 मार्च को, कोलकाता पुलिस ने शमी के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की थी। कोलकाता पुलिस ने आईपीसी की धारा 498A (दहेज उत्पीड़न) और 354A (यौन उत्पीड़न) के तहत यह केस दर्ज किया था। मो. शमी और उनके भाई के खिलाफ जिन धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है वह गैर-जमानती है। पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल करने से पहले 28 लोगों के बयान दर्ज किए थे। सूत्रों के अनुसार मो. शमी अलीपुर कोर्ट में पेश हो सकते हैं। 

बता दें कि शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाया था। हसीन जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शमी और कई लड़कियों के बीच की गई बातचीत के 'स्क्रीन शॉट' शेयर किए थे। साथ ही कुछ लड़कियों के साथ शमी की फोटो भी शेयर की। इसके बाद जहां ने मीडिया के सामने आकर शमी पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप भी लगाया था। हसीन जहां मीडिया के सामने आकर कहा कि मेरी ससुराल में मेरे साथ मारपीट होती थी, शमी का पूरा परिवार मुझे गाली देता था। सुबह उठने से लेकर रात होने तक पूरा परिवार मिलकर मुझ प्रताड़ित करता था। 

इस साल जून में क्रिकेट वर्ल्डकप होना है। ऐसे में शमी के खिलाफ यह मामला उन्हें परेशानी में डाल सकता है।

Loading...
कमेंट करें
OK2Ty
Loading...