comScore

बर्तन चमकाये और सोने की चेन उड़ाकर ले गए

बर्तन चमकाये और सोने की चेन उड़ाकर ले गए

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। गोराबाजार क्षेत्र में फेरी लगाकर बर्तन व जेवर आदि चमकाने का झांसा देकर ठगों  ने करामात दिखाते हुए एक महिला की सोने की चेन गायब कर दी। महिला को जब इसकी भनक लगी तो ठगों की तलाश शुरू की गयी, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लग सका। उधर महिला ने अपने परिजनों के साथ थाने पहुंचकर इस घटना की शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत को जांच में लिया है।

यह है पूरा मामला

सूत्रों के अनुसार थाने पहुंची महिला श्रीमती जयलक्ष्मी मलिक ने बताया कि सुबह वह घर पर अकेली थी उसी दौरान बाइक सवार दो युवक आये और बर्तन चमकाने की बात की, मना करने के बाद भी वे नहीं मानें और अपना हुनर दिखाने के लिए उनसे बर्तन माँगे, उन्होंने लोटा और थाली दी तो ठगों ने पाउडर लगाकर बर्तन चमका दिए। इस दौरान जयलक्ष्मी के पड़ोस में रहने वाली महिला की पायल साफ करके दिखाई। महिला पर भरोसा जमाते हुए गले में पहनी हुई सोने की चेन उतरवा ली। जयलक्ष्मी द्वारा उन्हें सोने की चेन साफ करने दी गयी तो ठगों ने एक बर्तन में पानी भरा और गेरू डालकर चेन उसमें डाली और बर्तन को गर्म करने के लिए कहा, जैसे ही महिला किचन में गयी ठग युवक वहाँ से भाग निकले। महिला ने बर्तन में देखा तो चेन गायब थी। इस घटना के बाद महिला ने परिजनों को सूचना दी और फिर पुलिस थाने पहुँची, वहाँ पुलिस ने महिला की शिकायत को जाँच में लिया है। 

 बैग में भरकर ले जा रहा था अंग्रेजी शराब

रेलवे के प्लेटफॉर्म नम्बर एक के एस्केलेटर के पास ट्रेन का इंतजार कर रहे एक युवक के पास से बैग में रखी 20 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। बिहार के नवादा का यह युवक हरेराम कुमार बिहार की ओर जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहा था। इस मामले में जीआरपी टीआई सुनील नेमा ने जानकारी दी है कि दो बैग लिये खड़े युवक को देखकर स्टेशन पर तैनात मनीषा दुबे एवं जुमरत बी ने युवक के बैग जब चैक किये तो वह सकपका गया और वहां से भागने की कोशिश करने लगा। उसे पकड़कर जब बैग खोलकर देखा गया तो दोनों बैग में कुल 20 बोतल शराब मिल गई। उसके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

कमेंट करें
LZsXP