comScore

ऑनलाइन दवाएं बेचे जाने का विरोध, देशभर के दवा दुकानदार हड़ताल पर

July 27th, 2017 16:34 IST
ऑनलाइन दवाएं बेचे जाने का विरोध, देशभर के दवा दुकानदार हड़ताल पर

नई दिल्ली. देशभर के दवा दुकानदार आज (30 मई) एक दिन की हड़ताल पर हैं. दवा दुकानदारों की ये हड़ताल ऑनलाइन दवाएं बेचे जाने के विरोध में है. इस दौरान दवा विक्रेता संघ के कार्यकर्ता दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन भी करेंगे. महाराष्ट्र FDA ने हड़ताल से निपटने के खास इंतजाम किए.

13 सहायक आयुक्तों की एक टीम बनाई गई है जो पूरी स्थिति पर नजर रखेगी. आम जनता के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. इसके अलावा डे नाइट मेडिकल स्टोर चालू रहेंगे. अस्पताल के आसपास मेडिकल स्टोर खुला रखने की हिदायत दी गई है. एक अनुमान के मुताबिक देशभर के करीब 9 लाख केमिस्ट दुकानें बंद रहेंगे.

दवाई दुकानदारों की हड़ताल के बाद लोगों के जेहन में एक ही सवाल है कि भला जरूरत पड़ने पर वे दवाइयां कहां से खरीदें? आइए जानें किन जगहों से आप जरूरी दवाइयां खरीद सकेंगे.

इसके अलावा सरकारी अस्पतालों या बड़े निजी अस्पतालों के कैंपस के अंदर की केमिस्ट से दवाइयां खरीदी जा सकेंगी. इसके अलावा आप ऑनलाइन भी आप दवाई बुकिंग कर सकेंगे.

इस हड़ताल में देश भर के दवा दुकानदार भले ही शामिल हैं, लेकिन देश की राजधानी दिल्ली, राज्यों की राजधानी सहित देश भर के बड़े अस्पतालों के बाहर की दवा दुकानें बंद नहीं की गई. 

कमेंट करें
BdutC