डॉन छोटा शकील का भाई अनवर गिरफ्तार, मिला पाकिस्तानी पासपोर्ट

Chhota Shakeels Brother Anwar Babu Shaikh Detained in Abu Dhabi
डॉन छोटा शकील का भाई अनवर गिरफ्तार, मिला पाकिस्तानी पासपोर्ट
डॉन छोटा शकील का भाई अनवर गिरफ्तार, मिला पाकिस्तानी पासपोर्ट
हाईलाइट
  • अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के भाई अनवर को गिरफ्तार कर लिया गया है।
  • अनवर के पास से पाकिस्तान का पासपोर्ट भी मिला है।
  • अबू धाभी एयरपोर्ट पर कस्टम्स और पुलिस ने उसे पकड़ा है।

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के भाई अनवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। अबू धाबी एयरपोर्ट पर कस्टम्स और पुलिस ने उसे पकड़ा है। अनवर के पास से पाकिस्तान का पासपोर्ट भी मिला है। माना जाता है कि अनवर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता है और भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में शामिल है। अनवर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी था।

अनवर का पूरा नाम अनवर बाबू शेख है। वह 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपियों में से एक और अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का भाई है। अबू धाबी पुलिस के अनवर को गिरफ्तार करने के बाद भारत और पाकिस्तान दूतावास दोनों ही उसे अपनी कस्टडी में लेने की कोशिशों में जुटे हैं। पाकिस्तान का कहना है कि अनवर के पास से पाक का पासपोर्ट मिला है इसीलिए उसे पाक को सौंपा जाना चाहिए। वहीं भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का हवाला देकर भारत चाहता है कि अनवर को उसे सौंप दिया जाए।

इससे पहले नवंबर 2016 में भी अबू धाबी पुलिस ने अनवर बाबू शेख को हिरासत में लिया था। अनवर को फेक पासपोर्ट और नशीले पदार्थ की तस्करी करने के मामले में पकड़ गया था। 

Created On :   15 Dec 2018 12:34 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story