सीएम कमलनाथ ने किया छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण

Chief Minister Kamal Nath inaugurates Chhindwara Medical College
सीएम कमलनाथ ने किया छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण
सीएम कमलनाथ ने किया छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मेरा सपना था कि छिंदवाड़ा में मेडिकल कॉलेज हो, जिससे यहां के लोगों को इलाज कराने नागपुर, जबलपुर और भोपाल नहीं जाना पड़े। मेरा ही नहीं, जिले के हर आदमी का वह सपना आज पूरा हुआ है। इस मेडिकल कॉलेज को आने वाले समय में दिल्ली के एम्स की तरह छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के रूप में पहचान दिलाएंगे। यहां आसपास के सिवनी, नरसिंहपुर, बालाघाट व मण्डला जिले ही नहीं नागपुर और जबलपुर से भी लोग इलाज कराने आएंगे। यह मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज के लोकार्पण समारोह के दौरान व्यक्त किए।

पीएम और सीएम पर साधा निशाना
उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह को घोषणाओं और शिलान्यासों का शौक था, मोदी भी खूब बोलते रहे, लेकिन न किसानों का कर्जा माफ किया, न खातों में पंद्रह लाख रुपए आए। कांग्रेस ने जो कहा था, हमने जो वचन दिया था, वह 62 दिन में पूरा कर दिया। किसानों का कर्जा माफ किया, बिजली बिल हाफ किया और अब मक्के पर भी बोनस देंगे।

हर जिले का होगा विकास
उन्होंने प्रदेश की नई कृषि नीति और हर जिले के विकास का नया नक्शा बनाए जाने की भी बात कही। इस अवसर पर उन्होंने माचागोरा बांध के लोकार्पण सहित करीब दो हजार करोड़ रुपए के कार्यों की सौगात दी। कार्यक्रम में प्रदेश के पीएचई एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल सहित जिले के सभी विधायक उपस्थित थे।

बढ़ता कृषि उत्पादन चुनौती
मुख्यमंत्री ने कहा कि तीस-चालीस साल पहले कृषि क्षेत्र में कम उत्पादन की चुनौती थी। अब बढ़ता उत्पादन चुनौती बन गया है। प्रदेश सरकार इस पर विचार कर रही है कि उत्पादन के लिये बाजार और किसानोंं को अधिक से अधिक लाभ कैसे दिलाया जाए। इसके लिये नयी नीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पचास लाख किसानों का कर्ज माफ किया जा रहा  है। अगले पांच दिन में 25 लाख किसानों को कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी।

Created On :   28 Feb 2019 1:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story