हमारी सरकार विज्ञापन, घोषणाओं की सरकार नहीं- सीएम कमलनाथ

Chief Minister KamalNath launched Bandhavgarh Shabri Mahakumbh.
हमारी सरकार विज्ञापन, घोषणाओं की सरकार नहीं- सीएम कमलनाथ
हमारी सरकार विज्ञापन, घोषणाओं की सरकार नहीं- सीएम कमलनाथ

डिजिटल डेस्क,उमरिया। प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री कमलनाथ सीएम बनने के बाद पहली बार उमरिया पहुंचे। रविवार दोपहर दो बजे को कोल समाज के बांधवगढ़ शबरी महाकुंभ का शुभारंभ किया। उमरिया के अमर शहीद स्टेडियम में उपस्थित आदिवासी जनसमूह को संबोधित किया। उन्होंने कहा हमारी सरकार के 60 दिन ही हुए हैं। इसमें हमारा प्रयास रहा है कि हम मध्यप्रदेश में नया विकास का नक्शा बनाएं। फिर चाहे किसानों के क्षेत्र में कर्ज माफी हो, आदिवासी भाईया के लिए योजना बनाना।
सीएम ने इन्हे बताया बड़ी चुनौतियां-
आज का नौजवान कोई ठेका नहीं चाहता, कोई कमीशन नही चाहता। आज का नौजवान तो अपने हाथों का काम चाहता है। व्यवसाय का मौका चाहता है। यही लोग हमारे प्रदेश का विकास करेंगे। आज के मध्यप्रदेश में किसान और भटकते हुए युवा हमारी सबसे बड़ी चुनौती है। हमने किसानों का ऋण माफी कर उनके हाथों का बल तो दिया लेकिन युवाओं के लिए हमें प्रदेश में निवेश बढ़ाना है। आद्योगिक क्षेत्र का विकास करना है। निवेश के समय छोटे-छोटे अन्य व्यवसाय के अवसरों से सबका विकास हो।
मोदी सरकार पर साधा निशाना-
भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ने केन्द्र सरकार पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा भाजपा के नेता कहते थे दो हजार लोगों को रोजगार देंगे। सभी के खाते में 15 लाख जमा कराएंगे। 15 लाख देना तो दूर 6 हजार रुपए किसानों को देकर छल रहे हैं। कहते हैं वो तो गलती से बोला था भूल जाओ। हमारी सरकार झूठे नारों, घोषणाओं पर काम करने वाली नहीं। बल्कि हम युवा, आदिवासी और किसानों के साथ मिलकर नए प्रदेश की परिकल्पना को साकार करेंगे।
ये रहे शामिल-
कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल, कृषक कल्याण तथा कृषि विकास एवं उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री सचिन यादव, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया तथा प्रभारी मंत्री ओमकार सिंह मरकाम उपस्थित रहे। तकरीबन डेढ़ घण्टे तक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सीएम 3.30 बजे भोपाल के लिए रवाना हो गए। सीएम की उपस्थिति में रीवा क्षेत्र के पूर्व विधायक बसपा नेता देवराज पटेल, मध्यप्रदेश बीएसपी प्रभारी रहे शैलेन्द्र श्रीवास्तव 35 लोगों के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया।

Created On :   24 Feb 2019 3:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story