comScore

झूठ बोलने के लिए मुख्यमंत्री ने ली है मोदी से दीक्षा - सचिन सावंत  

January 21st, 2019 15:52 IST
झूठ बोलने के लिए मुख्यमंत्री ने ली है मोदी से दीक्षा - सचिन सावंत  

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कांग्रेस ने मुंबई के दादर स्थित इंदू मिल की जमीन हड़पने के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बयान पर पलटवार किया है। रविवार को पार्टी प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने नागपुर में आरोप लगाया कि कांग्रेस को इंदू मिल की जमीन हड़पना चाहती थी, लेकिन झूठ बोलने में मुख्यमंत्री का हाथ कोई पकड़ नहीं सकता। क्योंकि झूठ बोलने के लिए मुख्यमंत्री ने साक्षात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दीक्षा ली है।

सावंत ने कहा कि कांग्रेस ने इंदू मिल पर आंबेडकर स्मारक बनाने के लिए क्या किया है। यह मुख्यमंत्री को कहने की आवश्यकता नहीं है। पार्टी ने अपने घोषणापत्र में आंबेडकर स्मारक बनाने का वादा किया था। इसके लिए आघाड़ी सरकार ने सैद्धांतिक मंजूरी हासिल की थी। सावंत ने कहा कि भाजपा ने साल 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए आंबेडकर स्मारक के लिए जल्दबाजी में भूमिपूजन किया, लेकिन तीन साल बीतने के बावजूद स्मारक के निर्माण में गति नहीं आ पाई है। सांवत ने कहा कि मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि आंबेडकर स्मारक का निर्माण काम कब पूरा होगा या फिर उन्हें राम मंदिर के मुद्दे की तरह तारीख नहीं बताना है कि कब काम पूरा होगा। 

फडणवीस के इंदू मिल की जमीन हड़पने के आरोप पर कांग्रेस का पलटवार
सावंत ने कहा कि आगामी समय में मुख्यमंत्री यह भी कह सकते हैं कि डॉ. बाबासाहब आंबेडकर आरएसएस के सदस्य थे। झूठ बोलने की आदत आरएसएस की विचारधारा से आई है। इस विचारधारा का मूलरूप से विरोध आंबेडकर ने किया था। उन्होंने इस बात का विरोध किया था कि आरएसएस में झूठ बोला जाता है और बदनामी की जाती है। इससे पहले नागपुर में मुख्यमंत्री ने पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा के अधिवेशन में कहा था कि आंबेडकर स्मारक के लिए कांग्रेस ने एक इंच भी जगह नहीं दिया। कांग्रेस सरकार इंदू मिल की जमीन हड़पना चाहती थी। इंदू मिल की जमीन में कांग्रेस को पैसा नजर आ रहा था। 
 

कमेंट करें
Gr9nV