शिया वक्फ बोर्ड के प्रमुख ने श्री श्री से की मुलाकात, 'अयोध्या में जल्द बनेगा राम मंदिर'

Chief of the UP Shia Waqf Board said, Ram temple will be built soon in Ayodhya
शिया वक्फ बोर्ड के प्रमुख ने श्री श्री से की मुलाकात, 'अयोध्या में जल्द बनेगा राम मंदिर'
शिया वक्फ बोर्ड के प्रमुख ने श्री श्री से की मुलाकात, 'अयोध्या में जल्द बनेगा राम मंदिर'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आयोध्या में राम मंदिर विवाद में आध्यात्मिक धर्मगुरु और आर्ट ऑफ लिविंग के फाउंडर श्री श्री रविशंकर मध्यस्थता कर रहे हैं। मसले को बातचीत से सुलझाने के लिए दोनों पक्षों के पक्षकार श्री श्री से मुलाकातें भी कर रहे हैं। इसी सिलसिले में मंगलवार को श्री श्री ने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के प्रमुख वसीम रिजवी से मुलाकात की। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक इस मसले पर बातचीत चली। श्री श्री से मुलाकात के बाद रिजवी काफी सकारात्मक नजर आए। उन्होंने कहा कि जो लोग देश में शांति चाहते हैं वो इस कदम की तारीफ कर रहे हैं, जो देश में हिंसा चाहते हैं वो इसका विरोध जता रहे हैं। उन्होंने कहा कि "वहां पर अब कोई मस्जिद नहीं है, वहां सिर्फ मंदिर है। वहां पर कई मस्जिद हैं जहां पर नमाज पढ़ी जा सकती है।"

रिजवी ने आगे कहा कि "राम के नाम पर देश में लड़ाई नहीं होनी चाहिए। कुछ मौलवियों को छोड़कर सभी लोग इसका स्थाई हल चाहते हैं। हम लोग शिया वक्फ की तरफ से बोल रहे हैं, शिया वक्फ ही ये तय करता है कि मस्जिद कहां बनेगी। हमने अयोध्या में सभी पक्षों से बात की है।"

2018 तक शुरू हो जाएगा मंदिर का निर्माण कार्य

रिजवी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जल्द ही इस मुद्दे पर बातचीत से हल निकल जाएगा और 2018 तक मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो सकता है। उन्होंने कहा कि अयोध्या, फैजाबाद में जितनी मस्जिदें हैं वो वहां के मुसलमानों के लिए काफी हैं।

आपको बता दें कि राम मंदिर मामले से जुड़े रहे बीजेपी के पूर्व सांसद राम विलास वेदांती ने श्री श्री की मध्यस्थता पर एतराज जताया था और इसे मानने से इनकार किया था। उन्होंने कहा था कि "श्री श्री रविशंकर की मध्यस्थता किसी भी हालत में स्वीकार नहीं की जाएगी। राम जन्मभूमि आंदोलन राम जन्मभूमि न्यास और विश्व हिंदू परिषद ने लड़ा है इसलिए वार्ता का अवसर भी इन दोनों संगठनों को मिलना चाहिए।"

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर मसले को सुलझाने के लिए श्रीश्री ने हाल ही में कहा था कि कुछ लोग उनसे मिले हैं और ये मुलाकात भी सकारात्मक रही है। अगर आगे मध्यस्थता करने की जरूरत पड़ती है तो वो इसके लिए भी तैयार हैं। 

 

Created On :   31 Oct 2017 8:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story