comScore

माता -पिता की नशे की लत से तंग होकर भागा मासूम,छात्रावास में कराया दाखिल

September 05th, 2019 12:11 IST
माता -पिता की नशे की लत से तंग होकर भागा मासूम,छात्रावास में कराया दाखिल

डिजिटल डेस्क, मंडला। माता-पिता की नशे की लत से तंग आकर 8 साल की मासूम घर छोड़कर भाग गया। अंजनिया पुलिस की सक्रियता के कारण मासूम मिला है, लेकिन वह माता-पिता के साथ नही रहना चाहता है, जिससे छात्रावास में दाखिला दिलाया जाएगा। बताया गया है कि ग्राम बंजी निवासी एक 8 वर्षीय बालक अमन अपनें मां-बाप की शराब पीने की लत से परेशान होकर जबलपुर भाग गया था। अंजनिया पुलिस की सक्रियता से बालक मिला है। अंजनिया पुलिस नें दस्तयाब कर वापस अंजनिया ले आई है।

वायरल मैसेज से लगा पता

बताया जाता है कि 2 सितंबर सोमवार को सोशल मीडिया एक मैसेज वायरल हुआ था कि एक बालक जबलपुर जिले के आधारताल थाने में है और अपना नाम अमन परते निवासी ग्राम बंजी अंजनिया बता रहा है।वायरल मैसेज की तहकीकात करते हुए चौकी प्रभारी अंजनिया दुर्गा प्रसाद नें आधारताल थानें में पदस्थ अपनें मित्र उपनिरीक्षक विजय सरेठा से बात की तथा ग्राम बंजी में भी पुलिस कर्मी भेजकर परिजनों की तस्दीक कराई।  उपनिरीक्षक सरेठा नें बच्चे के थाने में होनें पुष्टि की। जिस पर अंजनिया पुलिस नें आधारताल जाकर उसे वापस लेकर अंजनिया आ गई है।

छात्रावास में बनाई जाएगी व्यवस्था-

चौकी प्रभारी नें जब अमन से उसकी पढ़ाई के संबंध में जानकारी ली तो पता चला वह अभी तक स्कूल नहीं गया है। समझाइस के बाद भी जब वह घर जानें को तैयार नहीं हुआ तो चौकी प्रभारी नें उसका अंजनिया छात्रावास में दाखिला करानें की बात कही। पुलिस प्रयास करेगी कि छात्रावास में उसे दाखिला दिलाया जाए।

माता-पिता के साथ रहने तैयार नहीं

चौकी प्रभारी नें औपचारिकताएं पूरी कर जब अमन को मां बाप के साथ घर जानें को कहा तो वह जानें को तैयार नहीं हुआ और रोने लगा।चौकी प्रभारी की काफी समझाइस के बाद भी अमन अपने मां बाप के साथ जाने को तैयार नहीं हुआ। उसका कहना था कि दोनों दिन भर शराब के नशे में रहते हैं तथा झगड़ा मारपीट करते हैं।

इनका कहना है

वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में मामला लाया जाएगा। तात्कालिक रुप से उसकी पढ़ाई तथा रहनें की व्यवस्था कराई जा रही है। निर्मल पटले, नायब तहसीलदार

कमेंट करें
6wxCK