भोपाल के मदरसे में बच्चे को जंजीर से बांधा, संचालक समेत दो गिरफ्तार

Child tied to chains in a madrasa in Bhopal, 2 arrested
भोपाल के मदरसे में बच्चे को जंजीर से बांधा, संचालक समेत दो गिरफ्तार
भोपाल के मदरसे में बच्चे को जंजीर से बांधा, संचालक समेत दो गिरफ्तार
हाईलाइट
  • मदरसा संचालक और उसके साथी को अशोका गार्डन थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के एक मदरसे में एक बच्चे को जंजीर से बांधकर रखे जाने का मामला सामने आया है। बच्चे के साथ इस अमानवीय बर्ताव के लिए जिम्मेदार मदरसा संचालक और उसके साथी को अशोका गार्डन थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, रविवार की सुबह उसे सूचना मिली कि प्रभात चौराहे के पास मदरसे के बाहर दो बच्चे लावारिस हालत में हैं। एक बच्चे का पैर लोहे की एक छोटी बेंच से, जंजीर से बंधा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों बच्चों को अशोका गार्डन थाने ले गई और उनसे पूछताछ की। बच्चों ने बताया कि मदरसे में उन्हें जंजीर से बंधकर रखा जाता है।

थाना प्रभारी उमेश यादव ने आईएएनएस को बताया कि एक बच्चे की उम्र 10 साल और दूसरे की 7 साल है। दोनों की काउंसिलिंग चाइल्ड लाइन की टीम से कराई गई। दोनों बच्चे पिपलानी के सोनागिर क्षेत्र के रहने वाले हैं। पूछताछ में पता चला कि 10 साल उम्र का बच्चा एक बार बगैर बताए मदरसे से निकल गया था। इसके बाद उसे जंजीर से बांधकर रखा जाता है।

बताया गया है कि जकारिया एजुकेशन सोसाइटी द्वारा संचालित मदरसे में 200 बच्चे पढ़ने आते हैं, इनमें से 20 बच्चे ऐसे हैं जो मदरसे में ही रहते हैं। यादव ने बताया कि चाइल्ड लाइन ने दोनों बच्चों की काउंसिलिंग करने के बाद पुलिस को जो रिपोर्ट सौंपी, उसी के आधार पर मदरसा संचालक मोहम्मद साद और उसके सहयोगी सलमान के खिलाफ बाल अधिकार अधिनियम और आईपीसी के विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार लिया गया है।

 

Created On :   15 Sep 2019 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story