पुणे में स्कूल ग्राउंड में खेल रहे बच्चे ने तोड़ा दम, तो नाशिक रोड मेंं बस की खिड़की से गिरा छात्र घायल

child was dead in school ground in Pune, student fell down from bus
पुणे में स्कूल ग्राउंड में खेल रहे बच्चे ने तोड़ा दम, तो नाशिक रोड मेंं बस की खिड़की से गिरा छात्र घायल
पुणे में स्कूल ग्राउंड में खेल रहे बच्चे ने तोड़ा दम, तो नाशिक रोड मेंं बस की खिड़की से गिरा छात्र घायल

डिजिटल डेस्क, पुणे/नाशिक रोड। गुरुवार को खेलते वक्त प्रदेश के दो अलग अलग स्थानों पर मासूमों की जान पर बन आई। जिसमें एक मामले में मासूम ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद स्कूल सहित पूरे इलाके में मातम पसर गया। तो दूसरे मामले में एक बच्चा स्कूल बस की विंडो से नीचे आ गिरा। लेकिन घायल बच्चे का इलाज करवाने की बजाए बस चालक उसे वहीं छोड़कर भाग निकला। जैसे ही घटना की खबर परिजन को मिली, सभी स्कूल पहुंचे। जहां आरोपी बस चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। 

खेलते वक्त 10 साल के मासूम ने दोड़ा दम

पहला मामला पुणे के एक स्कूल का है, जहां 10 साल का मासूम फरहान हवेवाला स्कूल मैदान पर खेल रहा था कि दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। गुरूवार सुबह करीब पौने 8 बजे उंड्री के कैलम हायस्कूल में हादसा हुआ। फरहान परिवार के साथ सैलिसबरी पार्क स्थित आहूरा अपार्टमेंट में रहता था। कैलम हाईस्कूल में छठीं कक्षा में पढ़ता था। रोज की तरह जब वो स्कूल गया, तो मैदान पर खेलते खेलते बेहोश होकर गिर पड़ा। स्कूल प्रबंधन उसे तत्काल वानवड़ी स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

दूसरी कक्षा का छात्र बस की खिड़की से नीचे गिरा

उधर नाशिक रोड पर बच्चों से खचाखच भरी स्कूल बस की इमरजेंसी विंडो से छात्र नीचे गिर गया। छात्र का नाम सिद्धांत राजपूत बताया जा रहा है। जो दूसरी कक्षा में पढ़ता है। हद तो तब हो गई, जब बस से नीचे गिरे सिद्धांत का इलाज कराने की बजाए बस चालक बच्चे को बीच रस्ते में छोड़कर भाग निकला। जाखोरी के स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को लेने के लिए हर रोज बस गांव में आती है। जिसमें जरूरत से ज्यादा बच्चों को भरा जाता है। बताया जा रहा है कि इसके कारण ही हादसा हुआ। पीड़ित परिवार ने बस चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि घायल बच्चे के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई थी। लोगों का गुस्सा फूटते ही स्कूल प्रबंधन ने बच्चे के इलाज की जिम्मेदारी उठाई। जिसके बाद घायल छात्र को इलाज के लिए आडगांव मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। मुख्याध्यापक रवींद्र गांगुर्डे के मुताबिक रास्ता खराब होने के कारण बच्चा अचानक खुली इमरजेंसी बिंडो से नीचे गिर गया। घटना के बाद बस की तकनीकि जांच कराई जा रही है।  

Created On :   30 Nov 2017 4:03 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story