बच्चों ने केंद्रीय राज्य मंत्री को घेरा, कहा - कीचड़ के कारण स्कूल पहुंचना हुआ मुश्किल

Children complains the State Minister about the muddy worst road
 बच्चों ने केंद्रीय राज्य मंत्री को घेरा, कहा - कीचड़ के कारण स्कूल पहुंचना हुआ मुश्किल
 बच्चों ने केंद्रीय राज्य मंत्री को घेरा, कहा - कीचड़ के कारण स्कूल पहुंचना हुआ मुश्किल

डिजिटल डेस्क, टीकमगढ़। पक्की सड़क निर्माण की गुहार लेकर गुरुवार को गुदनवारा गांव के लोगों ने बच्चों के साथ केंद्रीय राज्य मंत्री व सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार का रास्ता रोक लिया। वे कार्यक्रम से अपने वाहन की ओर वापस लौट रहे थे। इस दौरान बच्चों और ग्रामीणों ने राज्य मंत्री से कहा कि गरीब बस्ती में आज तक सीसी सड़क नहीं डाली गई है। बारिश के मौसम में कीचड़ भरी सड़क से बच्चों का स्कूल तक पहुंचना मुश्किल है। कई बार कीचड़ में गिरकर बच्चों की ड्रेस और स्कूल बैग खराब हो जाते हैं।

वीरेंद्र कुमार ने उनकी बात सुनी और ज्ञापन लेकर निकल गए। गुदरवारा गांव के  मोहन अहिरवार ने बताया कि 29 मई 2017 को इस संबंध में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा था, लेकिन समस्या हल नहीं हुई। इसके बाद जन आशीर्वाद यात्रा लेकर आए मुख्यमंत्री से भी समस्या के बारे में शिकायत दर्ज कराई थी। कई बार जनसुनवाई में आवेदन दे चुके हैं, लेकिन सीसी सड़क का निर्माण नहीं हो सका। अमना अहिरवार ने बताया कि बस्ती से स्कूल तक करीब 400 मीटर सड़क इस कदर खराब है कि पैदल निकलना भी मुश्किल है। जब भी बच्चे स्कूल जाते हैं तो कीचड़ में गिरकर उनकी ड्रेस और स्कूल बैग खराब हो जाता है। पंचायत सरपंच और सचिव से भी कई बार सीसी सड़क निर्माण कराने की मांग की है। बावजूद इसके समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। 

बच्चों ने सुनाई दर्द भरी दास्तां
केंद्रीय राज्य मंत्री से शिकायत करने आए गुदनवारा गरीब बस्ती के बच्चों ने बताया कि इन दिनों घर से स्कूल तक पहुंचना मुसीबत भरा हो गया है। स्कूल के लिए घर से तैयार होकर निकलते हैं, लेकिन रास्ते में पूरे कपड़े और स्कूल बैग खराब हो जाता है। परिजन अगर बाइक से स्कूल छोड़ने जाते हैं तो वे भी कीचड़ में गिरकर घायल हो जाते हैं। जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों से शिकायत करा चुके गांव के लोग अब थक चुके हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी व्यवस्था से तंग आ गए हैं। हमारी समस्या सुनने को कोई तैयार नहीं है। गुरुवार को केंद्रीय राज्य मंत्री ने भी थोड़ी देर रुक कर उनकी बात सुनी। समस्या हल करने का आश्वासन देकर चले गए।

भूखे ही लौट गए अपने गांव
गुदनवारा गांव के बच्चे केंद्रीय राज्य मंत्री से मिलने सुबह अपने गांव से निकले थे। उन्होंने बताया कि घर से भूखे पेट चले आए। यहां उनके बंगले पर पहुंचे तो पता चला कि वे पोषण आहार कार्यक्रम में गए हैं। ग्रामीण और बच्चे कार्यक्रम स्थल पर ही पहुंच गए। वे करीब दो घंटे तक कार्यक्रम समाप्त होने का इंतजार करते रहे। इसके बाद जब सांसद कार्यक्रम स्थल से निकले तो ग्रामीणों ने अपनी समस्या बताई। इसके बाद पोषण आहार कार्यक्रम में बांटे जा रहे भोजन स्थल पर पहुंचे तो अधिकारियों ने उन्हें लौटा दिया। इसके बाद खाली पेट बच्चे और ग्रामीण अपने घर लौट गए।
 

Created On :   14 Sep 2018 9:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story