कंगारू किड्स स्कूल में चिल्ड्रन्स वीक का आयोजन, बच्चों ने किया इंजॉय

Childrens Week was organized in Kangaroo Kids school in Nagpur
कंगारू किड्स स्कूल में चिल्ड्रन्स वीक का आयोजन, बच्चों ने किया इंजॉय
कंगारू किड्स स्कूल में चिल्ड्रन्स वीक का आयोजन, बच्चों ने किया इंजॉय

डिजिटल डेस्क, नागपुर। चिल्ड्रंस डे वैसे भी बच्चों के लिए बड़ा ही खास बन जाता है, लेकिन कंगारू किड्स स्कूल में यह और भी खास बन गया है। कंगारू किड्स ने उपराजधानी के शिक्षा क्षेत्र  में बहुत कम समय में नया मुकाम हासिल किया है। नौनिहालों के बेहद पसंदीदा इस स्कूल में चिल्ड्रन्स-डे के उपलक्ष्य में "चिल्ड्रन वीक" का अायोजन किया जा रहा है।

चिल्ड्रन वीक के शुभारंभ पर बच्चों के शारीरिक, बौद्धिक और मानसिक विकास के लिए विभिन्न गेम्स आयोजित किए गए, जिसमें स्टूडेन्ट्स के साथ उनके पैरेन्ट्स ने भी पार्टिसिपेट किया। कार्यक्रम का आयोजन कंगारू किड्स की प्राचार्या डॉ. प्रीति कासलीवाल के मार्गदर्शन में किया गया। चिल्ड्रन वीक कार्यक्रम में करीब 50 फैमिली ने हिस्सा लिया, जिसमें से 10 फैमिली सेमीफाइनल तक 4 फाइनल तक और अंत में 2 फैमिली विनर बनीं। कार्यक्रम की अगली कड़ी में बच्चों को महाराजबाग की पिकनिक, श्रद्धानंदपेठ अनाथालय में विजिट, फ्री डेन्टल चेकअप, एंबुलेंस डेमास्ट्रेशन और रिपोर्ट शेयरिंग ऑफ डेंटल चेकअप विथ पैरेन्ट्स और चिल्ड्रन्स-डे सेलिब्रेशन के साथ चिल्ड्रन वीक का समापन किया जाएगा। कंगारू किड्स प्री स्कूल, 14-सूर्या नगर, कलमना नगर के मिड टर्म एडमिशन प्रारंभ हो चुके हैं। अधिक जानकारी के लिए 8551885999 पर संपर्क करें।

गेम्स के साथ कर रहे एन्जाय

सभी पैरेन्ट्स स्टूडेन्ट्स को एप्रीशियेट करने में लगे थे कि बेटा जल्दी क्वाइन लाओ, हमें जीतना है और स्टूडेन्ट्स भी अपने पैरेन्ट्स की बात सुनकर क्वाइन्स लाने में लगे थे। ताकि वो जल्दी से 12 पर पहुंचकर उनकी मम्मी की घड़ी तैयार हो जाए और वो गेम जीत जाए। गेम के दौरान सभी पैरेन्ट्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और कार्यक्रम को एंजॉय किया।

ये रहे विजेता
जीवती खुराना स्टूडेंट, प्रीत खुुराना मदर, विशाल खुराना फादर
कविश चावला स्टूडेंट, रविन्दर कौर चावला मदर, सुखमीत सिंह चावला फादर

एक मिनट में बांधना था दुपट्टे से
मजा तो तब आया जब बच्चे अपनी ही मम्मी को दुपट्टे से बांधने में लगे थे। एक मिनट गेम में बच्चों को दौड़कर दुपट्टा लाना था और अपनी -अपनी मम्मियों को बांधना था। चिल्ड्रन वीक के अायोजन में सभी स्टूडेन्ट्स बहुत खुश नजर आए। स्टूडेन्ट्स के लिए पढ़ाई के साथ स्पोर्ट्स भी जरूरी है। आज के समय में बच्चे गेम्स से ज्यादा मोबाइल को प्रिफर करते हैं। चिल्ड्रन वीक के अवसर पर आयोजित गेम्स के दौरान एक स्वस्थ माहौल बना, जिसे स्टूडेन्ट्स, पैरेन्ट्स और टीचर्स ने भी सराहा।

Created On :   8 Nov 2017 10:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story