खचाखच भरे स्टेडियम में 10 लोगों को दी गई फांसी, देखें Video

China public death sentences of 10 accused in guangzhou Province
खचाखच भरे स्टेडियम में 10 लोगों को दी गई फांसी, देखें Video
खचाखच भरे स्टेडियम में 10 लोगों को दी गई फांसी, देखें Video

डिजिटल डेस्क, गुआंगडोंग प्रोविंस। लोगों से खचाखच भरे एक स्टेडियम में खुलेआम 10 लोगों को फांसी पर लटका दिया गया। यह मामला सऊदी अरब, ईरान या इराक का नहीं, बल्कि विश्व में सर्वाधिक जनसंख्या वाले देश चीन का है। अभी तक आपने ईरान और सऊदी अरब जैसे देशों में आरोपियों को सरेआम सजा देने की बात सुनी होगी या देखी होगी। मगर चीन भी इनसे ज्यादा पीछे नहीं है। इस बार चीन के एक शहर में एक स्टेडियम में सबके सामने 10 आरोपियों को मौत की सजा दी गई है।

चीन के गुआंगडोंग प्रोविंस में इन 10 आरोपियों को फांसी देने के लिए बीते शनिवार 16 दिसंबर को एक पोग्राम सा रखा गया। फिर फांसी देने के चार दिन पहले स्थानीय और आसपास के लोगों को इनवाइट भी किया गया। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग स्टेडियम पहुंचे। जब स्टेडियम लोगों से खचाखच भर गया तब कोर्ट के आदेश पर इन लोगों को फांसी दी गई।

स्थानीय मीडिया के अनुसार लूफेंग प्यूपल्स कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ फांसी की सजा जून महीने में सुनाई थी। साथ ही कोर्ट ने आदेश दिया कि सभी आरोपियों को लोगों के बीच ले जाकर फांसी पर लटकाया जाए, ताकि लोग अपराधियों का हश्र देख सकें। जिन 10 लोगों को फांसी की सजा दी गई, उन सभी में से 7 लोगों पर ड्रग्स डीलर्स, 2 पर हत्या और 1 पर डकैती का आरोप था। कोर्ट ने ही पुलिस को आदेश दिया था कि इन्हें फांसी पर लटकाए जाने का लाइव कवरेज देखने के लिए शहर के लोगों को इनवाइट किया जाए।


फांसी के दिन आरोपियों को पुलिस की गाड़ियों से स्टेडियम में लाया गया और इसके बाद सभी को लाइन में खड़ा कर दिया गया। इसके बाद उन्हें एक-एककर फांसी पर लटका दिया गया। स्टेडियम में मौजूद लोगों ने फांसी का वीडियो भी बनाया, वहीं कई लोग इनकी फोटोज भी क्लिक करते नजर आए।

कोर्ट के आदेशानुसार दी गई फांसी की सजा

Created On :   19 Dec 2017 3:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story