चीन ने सिंगापुर मध्यस्थता कन्वेंशन पर किए हस्ताक्षर

China signed Singapore Arbitration Convention
चीन ने सिंगापुर मध्यस्थता कन्वेंशन पर किए हस्ताक्षर
चीन ने सिंगापुर मध्यस्थता कन्वेंशन पर किए हस्ताक्षर
हाईलाइट
  • चीन
  • अमेरिका सहित कुल 46 देशों और क्षेत्रों ने इस कन्वेंशन पर हस्ताक्षर किए

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के मध्यस्थता से संबंधित अंतर्राष्ट्रीय निपटान समझौते पर कन्वेंशन (सिंगापुर मध्यस्थता कन्वेंशन) को सिंगापुर में हस्ताक्षर के लिए खोला गया। चीन, अमेरिका सहित कुल 46 देशों और क्षेत्रों ने इस कन्वेंशन पर हस्ताक्षर किए। आने वाले समय में यह कन्वेंशन न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में दूसरे देशों को हस्ताक्षर के लिए खुलेगा।

67 देश और क्षेत्रीय प्रतिनिधिमंडल ने इस कन्वेंशन के हस्ताक्षर समारोह में हिस्सा लिया। चीन, अमेरिका, दक्षिण कोरिया, भारत, सिंगापुर, कजाखस्तान, ईरान, मलेशिया और इजराइल सहित 46 देशों और क्षेत्रों ने इस कन्वेंशन पर हस्ताक्षर किए। चीनी वाणिज्य मंत्री के सहायक ली छंगकांग के नेतृत्व में चीनी प्रतिनिधिमंडल ने इस कन्वेंशन समारोह में हिस्सा लिया, उन्होंने इस कन्वेंशन पर हस्ताक्षर किए।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार कानून आयोग ने चार साल के अध्ययन के बाद यह कन्वेंशन बनाया है। यह कन्वेंशन दिसंबर 2018 को संयुक्त राष्ट्र महासभा में पारित किया गया है। यह कन्वेंशन अंतरराष्ट्रीय व्यापारिक मामलों के मध्यस्थता के लिए लाभदायक है।

 

Created On :   8 Aug 2019 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story