चीन से आया बयान, हम भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता कराने तैयार

China wants to Mediation on India-Pakistan tensions
चीन से आया बयान, हम भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता कराने तैयार
चीन से आया बयान, हम भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता कराने तैयार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान की सीमा पर चल रहे तनाव के बीच चीन से एक खबर आई है। चीन का कहना है कि वो दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने के लिए मध्यस्थता करने को तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्यस्थता के लिए चीन ने भारत और पाकिस्तान में अपने दूत भी भेजे हैं। चीन का कहना है कि इस मामले पर हम सकारात्मक भूमिका में हैं।

इससे पहले जानकारी सामने आई थी कि पाकिस्तान यूएन में जैश ए मोहम्मद के आतंकी मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित करने का विरोध नहीं करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूएन में अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस मसूद को आतंकी घोषित करने वाले प्रस्ताव का समर्थन करने वाले हैं।

इससे पहले भारत अब तक तीन बार आतंकी मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव यूएन में ला चुका है, लेकिन हर बार चीन अपने वीटो पावर का इस्तेमाल करके उसे बचा लेता था। खबर यह भी आ रही है कि पाकिस्तान मसूद के ठिकानों पर कार्रवाई भी कर सकता है।  
बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी कहा था कि वो भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने में भूमिका निभा रहे हैं।

 

 

 

 

Created On :   4 March 2019 2:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story