comScore

चीन के किंडरगार्टन स्कूल में धमाका, 7 लोगों की मौत

July 27th, 2017 16:21 IST
चीन के किंडरगार्टन स्कूल में धमाका, 7 लोगों की मौत

टीम डिजिटल, बीजिंग. चीन के जियांगसु प्रांत में एक किंडरगार्टन स्कूल में धमाका हुआ है. धमाके में 7 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. मृतकों में ज्यादातर बच्चे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमाके में मौके पर ही दो बच्चों की मौत हो गई. बाकी 5 बच्चों की मौतें अस्पताल में इलाज के दौरान हुई हैं. घायलों में नौ लोगों की हालत गंभीर बताई गई है.

धमाका शाम 04.50 पर किंडरगार्टन के मेन गेट पर हुआ. बच्‍चे जब गेट से बाहर निकल रहे थे तभी यह धमाका हुआ. धमाके की कुछ भयावह तस्वीरें सामने आई है, जिनमें महिलाएं और बच्चे जमीन पर बैठे या लेटे हुए हैं. तस्वीरों में कुछ बच्चे लहूलुहान भी दिखाई दे रहे हैं.

फेंगिशयान काउंटी पुलिस स्‍टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट किससे और कैसे हुआ है. उन्होंने कहा कि विस्‍फोट के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

चीन में इससे पहले 9 मई को किंडरगार्टन स्कूल की एक बस आग में झूलस गई थी. पूर्वी शेडोंग प्रांत में एक सुरंग के अंदर हुए इस हादसे में 11 बच्चों, एक शिक्षक और एक ड्राइवर की मौत हो गई थी. अधिकारियों ने बाद में कहा था कि आग जानबूझकर ड्राइवर द्वारा निर्धारित की गई थी, जो ओवरटाइम मजदूरी को खोने पर नाराज था.

Loading...
कमेंट करें
jMwOs
Loading...
loading...